वाराणसी, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत के रिक्त पदों पर पड़े वोटो की गिनती जिले के आठों ब्लाक में सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है। मतपत्रों की छटाई व् बंडलिंग का कार्य लगभग अंतिम दौर में है। परिणाम एक घण्टे में आने लगेंगे।

मतगणना के लिए ब्लाकों पर सुरक्षा की मुकम्मल व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देश के क्रम में जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट ब्लाकों पर बने मतगणना स्थल पर डटे हुए हैं।कोविड गाइडलाइन का भी पूरी तरह अनुपालन कराया जा गया है। जिले में ग्राम प्रधान के रिक्त तीन, जिला पंचायत के एक व ग्राम पंचायत सदस्य के 209 रिक्त पदों पर चुनाव में कुल 56 फीसद वोट पड़े थे।

जिला पंचायत सदस्य के एक मात्र रिक्त सीट चिरईगांव ब्लाक के सेक्टर चार पर चुनाव हुआ था। आरक्षित एससी महिला सीट पर 13 प्रत्याशी मैदान में थीं। इन सभी का भाग्य का फैसला शाम 4 बजे तक हो जाएगा।

ग्राम प्रधान के लिए रिक्त चिरईगांव ब्लाक के सिरिस्ति, पिंडरा के नन्दापुर, चोलापुर के छित्तमपुर सीट के लिए कुल 11 प्रत्याशियों ने किस्मत आजमाई है। दो घण्टे में इन सभी सीटों का परिणाम घोषित हो जाएगा। ग्राम पंचायत सदस्य के कुल 209 सीट पर 500 प्रत्याशियों ने किस्मत आजमाई है। इन सीटों के परिणाम भी एक घण्टे में जारी होने शुरू हो जाएंगे।

आरओ की निगरानी में खुले स्ट्रांग रूम

चुनाव के बाद बैलेट बॉक्स ब्लाक के स्ट्रांग रूम में रखे गए थे सुबह प्रत्याशियों की मौजूदगी में व् आरओ की निगरानी में स्ट्रांग रूम खोले गए। किसी ब्लाक में किसी भी तरह की शिकायत नहीं रही।

Edited By: Abhishek Sharma