Move to Jagran APP

सूची में निर्धारित स्थानों पर अलाव नहीं जलाने से पार्षद नाराज, अपर नगर आयुक्त कार्यालय में भी हंगामा

निर्धारित स्थानों पर समय से अलाव की लकड़ी नहीं पहुंचने व कम मात्रा पहुंचने से नाराज सपा पार्षदों ने उद्यान अधीक्षक का घेराव कर नाराजगी जताई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 03:43 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 03:43 PM (IST)
सूची में निर्धारित स्थानों पर अलाव नहीं जलाने से पार्षद नाराज, अपर नगर आयुक्त कार्यालय में भी हंगामा
सूची में निर्धारित स्थानों पर अलाव नहीं जलाने से पार्षद नाराज, अपर नगर आयुक्त कार्यालय में भी हंगामा

वाराणसी, जेएनएन। निर्धारित स्थानों पर समय से अलाव की लकड़ी नहीं पहुंचने व कम मात्रा पहुंचने से नाराज सपा पार्षदों ने उद्यान अधीक्षक का घेराव कर नाराजगी जताई। इसे लेकर नगर निगम में दो घंटे गहमागहमी रही। पार्षदों ने उद्यान अधीक्षक कार्यालय में घेराव करने के बाद अपर नगर आयुक्त कार्यालय में भी हंगामा किया।

loksabha election banner

सपा पार्षद दल के नेता कमल पटेल के नेतृत्व में करीब एक दर्जन से अधिक पार्षद नगर निगम पहुंचे। वहां उद्यान अधीक्षक के कार्यालय में पहुंच कर अलाव नहीं जलने का कारण पूछा। कमल पटेल का आरोप था कि उनके वार्ड की लकड़ी कहीं और गिराई जा रही है। इसके बाद सभी पार्षद अपर नगर आयुक्त अजय कुमार सिंह के कार्यालय में पहुंचे और उन्हें पूरी बात बताई। इस दौरान पार्षदों ने हंगामा किया। अपर नगर आयुक्त ने उद्यान अधीक्षक कृपा शंकर पांडेय को मौके पर बुलाया और पूरी जानकारी ली। उधर, उद्यान अधीक्षक का कहना था कि यह काम किसी और को सौंप दिया जाए। वे नहीं करेंगे। हालांकि, अपर नगर आयुक्त दोपहर से लकड़ी की तौल कराने का निर्देश देकर वहां से हटाया। पूर्व पार्षद वरुण सिंह का कहना था कि लकडिय़ां काफी कम गिराई जा रही हैं। हंगामा करने वाले पार्षदों में प्रशांत सिंह पिंकू, मनोज यादव, गोपाल यादव, राजेश पासी, सत्य प्रकाश सोनकर सोनू, संजय प्रियदर्शी, संजय यादव, उमेश यादव, विकास साहनी, विवेक यादव आदि थे।

कई स्थानों पर नहीं गिर रही लकड़ी

चौक व प्रमुख स्नान घाटों पर भी लकड़ी नहीं गिर रही है। यह आरोप गढ़वासीटोला के पार्षद संतोष शर्मा ने लगाया है। उनका कहना है कि कई बार उद्यान अधीक्षक से कहा गया फिर भी व्यवस्था नहीं सुधरी।

अलाव के लिए ऐसे भी कर रहे है लोग

अलाव के लिए लकड़ी लेकर जा रहे वाहन को मलदहिया में रुकवाकर एक व्यक्ति ने नरिया के पार्षद कमल पटेल के नाम पर लकड़ी उतरवा लिया। हालांकि, पार्षद ने इस पर आश्चर्य जताया। उधर, खोजवां में एक पार्षद ने दो जगह की लकड़ी अपने वार्ड में उतरवा लिया कि कल हमारी लकड़ी उनके वार्ड में गिरवा दीजिएगा। ऐसे में निर्धारित स्थानों पर लकड़ी गिराना विभाग के लिए चुनौती है।

अपर नगर आयुक्त ने मंडी में खड़े होकर भेजी लकड़ी

पार्षदों और उद्यान अधीक्षक के बीच टकराव को देखते हुए अपर नगर आयुक्त अजय सिंह ने मंगलवार को कमान संभाल ली। उन्होंने चौकाघाट लकड़ी मंडी जाकर उद्यान अधीक्षक के साथ लकडिय़ों का वजन कराकर क्षेत्र में भेजवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.