Move to Jagran APP

Coronavirus update वाराणसी में एक दिन में 157 की कोरोना जांच से संबंधित रिपोर्ट आई निगेटिव

वाराणसी के लिए गुरुवार का दिन राहत भरा रहा। लगातार पांच दिन से कोरोना पाजिटिव केस सामने आ रहे थे लेकिन आज एक भी केस सामने नहीं आया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 10:31 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 10:31 PM (IST)
Coronavirus update वाराणसी में एक दिन में 157 की कोरोना जांच से संबंधित रिपोर्ट आई निगेटिव
Coronavirus update वाराणसी में एक दिन में 157 की कोरोना जांच से संबंधित रिपोर्ट आई निगेटिव

वाराणसी, जेएनएन। जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग समेत पूरी काशी के लिए गुरुवार का दिन राहत भरा रहा। लगातार पांच दिन से कोरोना पाजिटिव केस सामने आ रहे थे लेकिन गुरुवार को एक भी केस सामने नहीं आया। उधर बीएचयू ने एक ही दिन में 157 जांच रिपोर्ट जिला प्रशासन के हवाले की। खास यह की सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव रही। बीएचयू में वाराणसी के अब तक कुल 1591 नमूने जांच के लिए जा चुके। 19 नमूने कोरोना पॉजिटिव पाए गए जबकि 1157 नमूने निगेटिव। अभी 415 नमूनों की रिपोर्ट का इंतजार है। वाराणसी में वर्तमान में एक्टिव 10 कोरोना पाजिटिव हैं जिनमें से नौ डीडीयू अस्पताल और एक बीएचयू में भर्ती है।

loksabha election banner

हॉटस्पाट-बफरजोन में मिले संदिग्ध

कोराना के मरीजों की पहचान व अन्य स्वास्थ्य से संबंधित जांच के लिए डाक्टरों की टीम गुरुवार को हॉटस्पाट मदनपुरा, बफर जोन पांडेयहवेली पहुंची। जांच के दौरान 33 संदिग्ध मिले जिनमें कोरोनावायरस के लक्षण दिखे। क्वारंटाइन किए गए 14 पुलिसकर्मियों के साथ ही 33 संदिग्धों के भी सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू के माइक्रोबायोलाजी विभाग भेजा। मोबाइल वार्ड फ्लू क्लीनिक के जरिए शहरी क्षेत्र में 10341 मरीज देखे गए जिनमें से 274 में सामान्य सर्दी, जुकाम, बुखार के लक्षण मिले तो आठ संदिग्ध। ग्रामीण क्षेत्र में 1770 मरीजों की स्क्रीनिंग की गई जिनमें 29 सामान्य सर्दी, जुकाम, बुखार के लक्षण वाले रोगी मिले। संदिग्धों को जांच के लिए रेफर कर दिया गया।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सरकारी क्वारंटाइन सेंटर गजोखर का निरीक्षण किया। गजोखर में 275 लोग क्वारंटाइन हैं। वहां मौजूद 22 बच्चों को चाकलेट, टॉफी बिस्कुट दिए। डीएम ने क्वारंटाइन किए गए लोगों से वार्ता कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। देर शाम को डीएम ने होटल जेड इन और टूरिस्ट बंगले का भी निरीक्षण किया और वहां क्वारंटाइन किए गए डाक्टर्स व पैरा मेडिकल स्टाफ के लोगों से मुलाकात कर कमरों की साफ-सफाई खानपान की व्यवस्था को लेकर जानकारी ली। शिवपुर सीएचसी में क्वारंटाइन किए गए 26 में से नौ लोगों को घर जाने की इजाजत दी गई। गजोखर व शिवपुर सीएचसी में क्वारंटाइन मुस्लिम बंधुओं तक आवश्यक खाद्य सामग्री पहुंचाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.