Move to Jagran APP

Coronavirus Update Jaunpur में पहली कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, मुंबई से 14 मई को आया था

क्वारंंटाइन किए गए परदेश से आए युवक की शुक्रवार को मुंगराबादशाहपुर स्थित शेल्टर होम में मौत हो गई थी। उसकी रिपोर्ट शनिवार को पाजिटिव आने पर हड़कंप मच गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 03:59 PM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 01:03 AM (IST)
Coronavirus Update Jaunpur में पहली कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, मुंबई से 14 मई को आया था
Coronavirus Update Jaunpur में पहली कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, मुंबई से 14 मई को आया था

जौनपुर, जेएनएन। जनपद में शनिवार को सात नए कोरोना पाजिटिव मिले। हालांकि इसमें एक की शुक्रवार को मुंगराबादशाहपुर स्थित शेल्टर होम में मौत हो चुकी है। जनपद में अब संक्रमितों की संख्या 25 हो गई है। जिसमें आठ स्वस्थ हो चुके हैं।

loksabha election banner

जफराबाद थाना क्षेत्र के नाथूपुर निवासी प्रदीप कुमार गौतम (34) गुरुवार को मुंबई से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से प्रयागराज आया था। वहां से बस से लाकर मुंगराबादशाहपुर के सार्वजनिक इंटर कालेज के शेल्टर होम में क्वारंटाइन में रखा गया था। जहां शुक्रवार की सुबह मौत हो गई थी। कोरोना संक्रमण की आशंका में शव को वहीं रखकर नमूना जांच के लिए पीजीआइ भेजा गया था। जहां से शनिवार को इसके साथ ही छह अन्य की भी रिपोर्ट पाजिटिव आई। जिसमें रामपुर विकास खंड के दो, सिरकोनी, रामनगर व मछलीशहर के एक-एक हैं। सभी मुंबई से विभिन्न साधनों से घर लौटे थे। संक्रमण की आशंका में गत 12 मई को सभी का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया था। मृत प्रदीप के शव को परिजनों को न देकर 36 घंटे बाद प्रशासन ने अंतिम संस्कार कराया। 

नौ और रिपोर्ट आई पाजिटिव, संख्या पहुंची 27

जौनपुर कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने जनपद को रेड जोन के मुहाने पर ला दिया है। शनिवार को नौ नए मामले मिलने पर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूलने लगे हैं। आनन-फानन में प्रभावित गांवों को हाट स्पाट के रूप में चिन्हित कर सील करने का आदेश दिया गया है। संक्रमितों को कड़ी सुरक्षा के बीच वाराणसी भेज दिया गया है। जिले में अब पीडि़तों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है। इनमें से एक की मौत हो चुकी है जबकि आठ स्वस्थ होकर घर हैं। मछलीशहर क्षेत्र के जहांसापुर गांव निवासी एक व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ मुंबई से पांच दिन पहले घर आया। दोनों होम क्वारंटाइन में थे। रेंडम चेकिंग में दोनों का सैंपल लेकर भेजा गया था। पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गांव में खलबली मच गई है। इसी प्रकार सिरकोनी क्षेत्र के ताला मझवारा के राजस्व गांव लोहरा ताला तथा ग्रामसभा बिशुनपुर मझवारा के युवक 11 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से परिवार के साथ मुंबई से आए थे। सभी को बस द्वारा मां दुर्गाजी सेकेंड्री स्कूल सिद्दीकपुर लाया गया। जहां थर्मल स्क्रीनिंग में तापमान अधिक होने और संक्रमण की शिकायत पर दोनों को शिया डिग्री कालेज में क्वारंटाइन किया गया।

रिपोर्ट आने से पूर्व वाहन बुलाकर एक अपने गांव तो दूसरा ससुराल चला गया। पीजीआइ लखनऊ से रिपोर्ट पाजिटिव आने के जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन दोनों की खोज करने लगा। संक्रमण के अंदेशा से ग्रामीण भयभीत हैं। वहीं रामपुर के पृथ्वीपुर गांव निवासी युवक पत्नी व दो बच्चों के साथ 11 मई को ट्रेन गांव आया और होम क्वारंटाइन में हो गया। संक्रमण की शिकायत पर युवक को नमूना लेकर मडिय़ाहूं स्थित शेल्टर होम में क्वारंटाइन किया गया। उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आने पर ग्रामीण भयजदा हैं। इसी प्रकार मुंबई से आए रामपुर क्षेत्र के हथेरा गांव निवासी युवक को भी कल्पना इंटर कालेज मडिय़ाहूं तथा रामनगर क्षेत्र बासापुर गांव निवासी युवक व बर्राह निवासी एक व्यक्ति को विवेकानंद कालेज में रखा गया है।

इन दोनों की भी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। एक अन्य सिकरारा क्षेत्र के फजायलपुर गांव निवासी परदेशी 11 मई को मुंबई से आया था। उसकी भी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर आनन-फानन में गांव को हाट स्पाट के रूप में चिन्हित करके सील करने की तैयारी की जा रही है। गांव को सैनिटाइज करने और साफ-सफाई के लिए टीम गठित कर दी गई है। पीडि़त को एंबुलेंस से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय वाराणसी भेजा गया है। इनके संपर्क में आने वालों को चिन्हित कर परीक्षण किया जा रहा है। एक अन्य पाजिटिव मुंबई से प्रदीप कुमार निवासी नाथूपुर जफराबाद की मुंगराबादशाहपुर स्थित शेल्टर होम में मौत के बाद नमूना जांच के लिए भेजा गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.