आजमगढ़, जेएनएन। Coronavirus News Update वैश्विक महामारी कोरोना का कहर बुधवार को भी जारी रहा। बुधवार को आई रिपोर्ट में शहर के सिधारी स्थित एक निजी अस्पताल के डाक्टर सहित आठ व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुबारकपुर थाना के उदयभानपुर निवासी डाक्टर के निजी अस्पताल में कक्ष को सील कर दिया गया है। जबकि एक व्यक्ति मुरादाबाद टुंडवल निजामाबाद, एक अलाउद्दीनपुर दीदारगंज, एक मुड़ियार फूलपुर, दो व्यक्ति महराजगंज के तिलकपुर व दो व्यक्ति थाना रौनापार के बघावर के निवासी हैं। जबकि एक मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया।

एल-1 और एल-3 अस्पताल में कराया जा रहा आइसोलेट

सभी को एल-1 और एल-3 अस्पताल में आइसोलेट कराया जा रहा है। सीएमओ डा. एके मिश्रा ने पुष्टि करते हुए बताया कि कंटेनमेंट जाेन का निर्धारण तहसीलाें से आने वाली रिपोर्ट के आधार पर किया जाएगा। इस प्रकार जिले में कोराना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 241 हो गई है। वर्तमान में 63 सक्रिय केस हैं। 170 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि सात सक्रमित मरीजों की पहले ही मौत हो चुकी है। दो कोरोना पाॅजिटिव मरीज को  बीएचयू एवं एक मरीज को मेडिकल कालेज लखनऊ रेफर किया गया है।

72.96 फीसद संक्रमित मरीज हुए स्‍वस्‍थ

वैश्विक महामारी कोरोना का कहर पिछले कई दिनों से जारी है। अब स्वस्थ होने वाले मरीजों का फीसद कम हो गया है, लेकिन संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा जारी है। काफी दिन बाद मुबारकपुर क्षेत्र में एक और कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। इस प्रकार बीते मंगलवार को कुल तीन कोरोना संक्रमित मरीज और तीन के स्वस्थ होने की रिपोर्ट आई है। सीएमओ डा. एके मिश्रा ने रिपोर्ट की पुष्टि की। बताया कि नए कोरोना संक्रमित मरीजों में एक रानीपुर रजमो ब्लाक मुहम्मदपुर, एक व्यक्ति जमीरपुर ब्लाक तरवां और एक व्यक्ति असाउर मुबारकपुर का रहने वाला है। बताया कि संबंधित तहसीलों से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित होगा। लगभग 50 लाख आबादी वाले जिले में अब तक 72.96 फीसद संक्रमित मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस