Move to Jagran APP

Coronavirus News Update पूर्वांचल में अब तेजी से ठीक हो रहे कोरोना संक्रमित मरीज

पूर्वांचल के लोगों के लिए यह अच्‍छी और राहत देने वाली खबर है। अब कोरोना संक्रमितों की सेहत में बहुत तेजी से सुधार हो रहा है और वे स्‍वस्‍थ होकर अपने घर को लौट रहे हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 02:53 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 05:44 PM (IST)
Coronavirus News Update पूर्वांचल में अब तेजी से ठीक हो रहे कोरोना संक्रमित मरीज
Coronavirus News Update पूर्वांचल में अब तेजी से ठीक हो रहे कोरोना संक्रमित मरीज

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल के लोगों के लिए यह अच्‍छी और राहत देने वाली खबर है। अब कोरोना संक्रमितों की सेहत में बहुत तेजी से सुधार हो रहा है और वे स्‍वस्‍थ होकर अपने घर को लौट रहे हैं। इसमें सबसे ज्‍यादा योगदान डॉक्‍टरों का है जो समय पर उपचार के साथ उन्‍हें भाेजन-दवाई मुहैया करा रहे हैं। आजमगढ़ में कुल 167 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 146 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं जौनपुर में भी कुल 444 मरीजों में से 264 स्वस्थ हो कर अपने घर लौट चुके है। वहीं गाजीपुर में कुल 209 में 158 स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। इसके अलावा वाराणसी में भी 291 में से 214 स्‍वस्‍थ हो चुके हैं।

loksabha election banner

आजमगढ़ में चार और मरीज ने  कोरोना को हराया

आजमगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या में पिछले कई दिनों से वृद्धि जारी है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके मिश्रा ने बताया कि चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज किए गए। इस प्रकार अब तक कुल 167 कोरोना पॉजिटिव मरीज  हैं। वर्तमान समय में 15 सक्रिय केस हैं। 146 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। छह मरीज की पहले ही मौत  हो चुकी है। उन्होने बताया कि कुल 15 सक्रिय केस में सात मरीज एल-1 अस्पताल (महामृत्युंजय डेंटल कालेज इटौरा और सात मरीज एल-3 पीजीआइ चक्रपानपुर में भर्ती हैं।एक कोरोना पॉजिटिव  मरीजों का इलाज बीएचयू में चल रहा है।

वहीं जौनपुर में मरीजों के स्वस्थ होने का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। संक्रमित मरीजों की संख्या के लिहाज से जौनपुर यूपी में सातवें पायदान पर रहा तो पूर्वांचल में पहले नंबर पर। संक्रमितों का उपचार पूर्वांचल विश्वविद्यालय के एल-1 हास्पिटल में कराया जा रहा है। जिले में अब तक कुल 444 कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इस प्रकार कुल 264 लोग ठीक हो चुके हैं। अब 174 मरीज कोरोना संक्रमित हैं। हालांकि इसमें छह की मौत भी हो चुकी है। कुल संक्रमितों में से 368 मुंबई से आए हुए प्रवासी श्रमिक हैं। वहीं अहमदाबाद के नौ, सूरत के 11, दिल्ली व एनसीआर के 30 लोग, देवबंद से एक व वाराणसी से आया एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिले में मरने वालों की संख्या छह पहुंच चुकी है। जिले में अब तक कुल आठ हजार 888 लोगों का नमूना लिया गया, इसमें से 385 सैंपल पीजीआइ लैब द्वारा रिजेक्ट कर देने के कारण अब तक 1052 नमूनों के रिजल्ट आना शेष है। इसके अलावा भदोही में 106 मरीजों में 46 कोरोना से जंग जीत चुके हैं। सोनभद्र में कुल 29 संक्रमित हैं जिनमें से 10 मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर लौट चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.