Move to Jagran APP

Varanasi महिला अस्पताल परिसर में 100 बेड के एमसीएच भवन में भी होगी कोरोना संदिग्धों की जांच

वाराणसी के कबीरचौरा स्थित जिला महिला अस्पताल परिसर में 100 बेड के एमसीएच भवन को कोविड-19 का संदिग्ध मरीज वार्ड बनाया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 09:40 AM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 04:12 PM (IST)
Varanasi महिला अस्पताल परिसर में 100 बेड के एमसीएच भवन में भी होगी कोरोना संदिग्धों की जांच
Varanasi महिला अस्पताल परिसर में 100 बेड के एमसीएच भवन में भी होगी कोरोना संदिग्धों की जांच

वाराणसी, जेएनएन। कबीरचौरा स्थित जिला महिला अस्पताल परिसर में 100 बेड के एमसीएच भवन को कोविड-19 का संदिग्ध मरीज वार्ड बनाया गया है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने गुरुवार को यहां निरीक्षण किया। कहा कि कोरोना संदिग्ध कोई भी हो और कहीं से भी आए, सभी का समुचित इलाज सुनिश्चित किया जाए।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने इस नए अस्पताल को शीघ्र संचालित करने के लिए सीएमओ डा. वीबी सिंह को निर्देशित किया। कहा कि यहां आने वाले मरीजों की पहचान सुनिश्चित कराने को एक मेडिकल स्टाफ बैठाया जाए जो संबंधित थाने से प्रमाणित कराएगा कि आने वाला मरीज हॉट स्पॉट से संबंधित है या अन्य किसी क्षेत्र का है। कहा कि जो डाक्टर या स्टाफ किसी तरह की अफवाह फैला रहे हैं और मरीज का इलाज करने में हीलाहवाली कर रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर आपदा नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी। डाक्टरों व सभी मेडिकल स्टाफ के लिए जो भी सुरक्षात्मक वस्तुओं की आवश्यकता पड़ेगी, उसे अवश्य मुहैया कराया जाएगा। चिकित्सकों व स्टाफ को निर्देशित किया कि पीपीई किट, सैनिटाइजर, मास्क, दवाएं सभी चीजें तैयार रखें। पीपीई किट की कमी की जानकारी होने पर मौके पर सीएमओ को निर्देशित किया कि 200 किट आज ही उपलब्ध कराएं।

सामने खिलाएं हाइड्राक्सी क्लोरोक्विन

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी मेडिकल स्टाफ को नियमानुसार हाइड्राक्सी क्लोरोक्विन की टेबलेट डाक्टर अपने सामने खिलाएं।  होम्योपैथ तथा आयुर्वेदिक काढ़ा भी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए जो स्टाफ प्रयोग करना चाहे, वह भी उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने नए मरीज वार्ड को अग्निशमन विभाग की स्प्रे मशीन द्वारा हाइपोक्लोराइड सॉल्यूशन का छिड़काव कराकर सभी व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.