वाराणसी, जेएनएन। पीएम के जन्‍मदिन के मौके पर वाराणसी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार की दोपहर धरना- प्रदर्शन करने की कोशिश की तो पुलिस ने भी कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की। भारत माता मंदिर के पास से पीएम के संसदीय कार्यालय तक इस दौरान जूलूस निकालने की कोशिश कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्‍य और केंद्र सरकार के‍ खिलाफ नारेबाजी भी की।

पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा की आज युवा बदहाल व परेशान है नौकरी के लिए भटक रहा है नरेंद्र मोदी ने भारत में बेरोज़गारी की दर पिछले 6 सालों में इतनी बढ़ा दी जो पिछले 46 सालों में नहीं थी। मोदी के गलत नीतियों के कारण आज लोग बेरोज़गारी का दंश झेल रहे है। लघु उद्योग, मध्यम उद्योग और प्रतिदिन काम करके आजीविका पाने वाले लोग रोजगार बंदी के कगार पर है। भर्तियां आती हैं और लटक जाती  है। कई भर्तियों के रिजल्ट निकल आए हैं और ज्वाइनिंग नहीं मिल रही है। सरकारी नौकरियों में संविदा का प्रावधान लाकर 5 साल युवाओं को बंधुवा मजदूर बना कर रखेगी यूपी सरकार, फिर भी नौकरी की गारंटी नही यह सरकार सिर्फ और सिर्फ तानाशाही कर रही युवा नौजवानों का हक मार रही है।यह सरकार जनविरोधी सरकार है यह सरकार नौजवान छात्र विरोधी है हम इस सरकार का पुरजोर विरोध करते है हम पुलिस दमन जेल से डरने वाले नही है डटकर लड़ेंगे। युवाओं के हक की लड़ाई जारी रहेगी। यह जुमलाबाजों की सरकार है जो देश के आमजनमानस के साथ ठगी करती है।

प्रदेश अध्यक्ष युवा कांग्रेस कनिष्क पांडेय ने कहा की  50 साल की आयु से वोलंटरी रिटायरमेंट प्लान का तलवार लटकेगा तो आम आदमी 10 साल की सरकारी नौकरी के लिए अपने 50 साल लगा देगा। ये सब दो करोड़ नौकरियों और आत्मनिर्भरता जैसे बड़े बड़े जुमले देकर सरकार में आने वाले प्रधानमंत्री मोदी के संज्ञान में और उनकी सहमति से हो रहा है तो आज भारत बेरोजगार है तो प्रधानमंत्री की कृपा से है। मोदी अपना जन्मदिन मना रहे है परंतु युवा सड़कों पर बेरोजगार घूम रहा है। युवा कांग्रेसी डरने वाले नहीं है इस तानाशाह हुकूमत सरकार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगा। युवा मांगता रोजगार संविदा भर्ती का अपमान नहीं सहेगा नौजवान।काशी में युवाओं का प्रतिरोध देख लो हुकमरान।सरकार को अब जवाब देना होगा, झुकना होगा, रोजगार देना होगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस