Move to Jagran APP

सेना भर्ती के नए नियम के खिलाफ आंदोलनरत वाराणसी जेल में बंद युवाओं से मिलने पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, प्रशासन ने रोका

सेना भर्ती के नए नियम के खिलाफ आन्दोलनरत वाराणसी जिला जेल में बंद छात्रों से उप्र कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार उप्र कांग्रेस कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल मुलाकात के लिए रविवार को जिला कारागार वाराणसी पहुंचा जहां जिला जेल प्रशासन ने मिलने नही दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 04:46 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 04:46 PM (IST)
उप्र कांग्रेस कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल मुलाकात के लिए रविवार को जिला कारागार वाराणसी पहुंचा।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : सेना भर्ती के नए नियम के खिलाफ आन्दोलनरत वाराणसी जिला जेल में बंद छात्रों से उप्र कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार उप्र कांग्रेस कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल मुलाकात के लिए रविवार को जिला कारागार वाराणसी पहुंचा जहां जिला जेल प्रशासन ने मिलने नहीं दिया।

loksabha election banner

उक्त प्रतिनिधि मंडल में पूर्व मंत्री/विधायक अजय राय,पूर्व सांसद राजेश मिश्रा,प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वविजय सिंह,महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, प्रदेश उपाध्यक्ष मकसूद खां, प्रदेश सचिव कमलेश ओझा, प्रदेश सचिव इमरान खान,प्रदेश महासचिव देवेन्द्र सिंह, प्रदेश महासचिव सरिता पटेल, जिलाध्यक्ष चन्दौली धर्मेंद्र तिवारी, शहर अध्यक्ष चंदौली रामजी गुप्ता रहे।

प्रतिनिधी मंडल के सदस्यों ने संयुक्त रूप से कहा कि हम सबको मिलने न देना सरकार की तानाशाही है,एक तरफ सरकार अखिलेश यादव से मुलाकात कराती हैं वही दूसरी ओर कांग्रेस के नेतावो को मुलाकात करने से रोकती हैं जिससे यह साबित होता हैं कि भाजपा व सपा में नूराकुश्ती चल रही हैं,इस घमंडी सरकार में युवाओं की तैयारी और मेहनत पर पानी फेर दिया है।

अग्निपथ के नाम पर इन भर्तियों को खत्म कर उनके ऊपर पाषाण प्रहार हुआ है। इतने सपनों को कुचल देना ठीक नहीं है। भारतीय सेनाओं के नियम से खिलवाड़ करना अनुचित है। सैन्य भर्ती को लेकर जो लापरवाह रवैया अपनाया जा रहा है, वो देश और देश के युवाओं के भविष्य की रक्षा के लिए घातक साबित होगा। व कहि से भी राष्ट्र हित मे नही है, सेनाओं में रेग्युलर भर्ती रोक 4 साल के ठेके पर फौज भर्ती देश की सुरक्षा के लिए गलत संदेश है।चार साल की नौकरी के बाद भर्ती हुए युवाओं के भविष्य का क्या होगा? इसका जबाब मोदी सरकार के पास नहीं है भाजपा के पास जबाब के तौर पर यह जबाब है की चार वर्ष बाद भाजपा कार्यालय की चौकीदारी करेंगे।यह बात भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय कहते है। यानी भाजपा ने यह तय कर लिया है की चार वर्ष का सपना दिखाकर युवाओं का भविष्य चौपट कर भाजपा कार्यालय की चौकीदारी कराएंगे।सरकार की नीति नियत सब मे खोट है।कांग्रेस पार्टी लोकतांत्रिक रूप से युवाओं के लिए लड़ाई लड़ेगी।

युवाओं के सपनों के साथ खिलवाड़ कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नही करेगी। जो रोज सुबह चार बजे उठकर देश की सेवा करने के सपनें के साथ दौड़ता है। और हम उन तमाम युवा साथियों के हक के लिए कांग्रेस लड़ेगी सरकार झुकेगी।

प्रतिनिमण्डल के सदस्यों के अलावा पार्टी के मनीष चौबे, फसाहत हुसैन बाबू,डॉ राजेश गुप्ता,चंचल शर्मा, रोहित दुबे, हसन मेहंदी कब्बन, शिवजी सिंह, आशिष सिंह विक्की, विकास कौण्डिल्य, किशन यादव, रामआसरे पटेल, आकाश कन्नौजिया, आयुष तिवारी, इम्तियाज, राजू गुप्ता, कृष्णा लाल समेत दर्जनों कांग्रेसजन उपस्थिति रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.