वाराणसी, जेएनएन। जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलराज शर्मा ने पुलिस लाइन स्थित सभा स्थल पर जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों व पुलिस बल को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सब मिलकर एक टीम वर्क से चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न करायेंगे। इस बार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने की चुनौती ज्यादा है। कोरोना से खुद को सुरक्षित रखते हुए और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इस कार्य को पूरा कराना है। 

डीएम ने कहा कि पोलिंग पार्टियों को समय से रवाना किया जाय। पोलिंग सेंटर पर पहुंच कर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं जांच लें और समय का सदुपयोग करते हुए आगे की तैयारियों को पूरा करें। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों से कहा कि पोलिंग पार्टियों के रवाना होने के बाद शाम चार बजे यह सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र की पोलिंग पार्टियां स्टेशन पर पहुंची या नहीं।

मतदान के दिन 19 अप्रैल को सुबह सात बजे मतदान शुरू कराने का निर्देश दिया। मतदान प्रारंभ होने के पश्चात् प्रत्येक दो-दो घंटे पर औसत मतदान का प्रतिशत नोट करायेंगे। शाम 6:00 बजे तक जितने मतदाता मतदान केन्द्र के अंदर मोजूद रहेंगे उन सबको वोट डालने दिया जायेगा। जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट एक ही स्थान पर न रहें वे अलग-अलग स्थानों पर रह कर कार्य सम्पादित करेंगे। किसी सेंटर पर कोई घटना होती है तो उसे तुरंत रोकने की कार्रवाई अमल में लायें और मतपेटिका और पोलिंग कर्मचारियों को तुरंत सबसे पहले सुरक्षित करें। काउंटर पर अनावश्यक भीड़ भाड़ करने से बचें। किसी प्रकार की इमर्जेंसी पड़ने पर वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल सूचित करें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप