Move to Jagran APP

पूर्वांचल में मुख्‍यमंत्री का दौरा, निरीक्षण से परहेज तो व्यवस्था सुधार पर जोर

पूर्वांचल के दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बार मौका मुआयना से परहेज रखा मगर व्‍यवस्‍था सुधार को लेकर गंभीर रहे वह चंदौली और जौनपुर जिले का दौरा कर रहे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 11:03 AM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 11:23 AM (IST)
पूर्वांचल में मुख्‍यमंत्री का दौरा, निरीक्षण से परहेज तो व्यवस्था सुधार पर जोर
पूर्वांचल में मुख्‍यमंत्री का दौरा, निरीक्षण से परहेज तो व्यवस्था सुधार पर जोर

वाराणसी । पूर्वांचल के दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बार मौका मुआयना से परहेज रखा मगर व्‍यवस्‍था सुधार को लेकर गंभीर रहे। गुरुवार की सुबह वाराणसी में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के दौरान पीएम के संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों पर जोर देने की बात कही। साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व की गतिविधियों को लेकर भी चर्चा की। लोगों से मुलाकात के बाद वह पुलिस लाइन से जौनपुर रवाना हो गए। इसके बाद वह चंदौली जिले का भी दौरा करेंगे।

loksabha election banner

कांग्रेसी किए गए नजरबंद

जौनपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में खलल की आशंका पर 45 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पूर्व विधायक नदीम जावेद के कार्यालय में ही सुबह नजरबंद कर दिया गया । मौके पर कोतवाली पुलिस की तैनाती कर दी गई है। पुलिस का आरोप है कि सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता सुबह साढ़े आठ बजे सत्यवीर सिंह की अगुवाई में जुलूस निकालते हुए कार्यक्रम स्थल की ओर जा रहे थे।

सपा कार्यकर्ता हिरासत में

जलालपुर पुलिस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को काला झंडा दिखाने जा रहे पूर्व जिला महासचिव समाजवादी छात्रसंघ सत्यजीत उर्फ मिन्टू यादव को सिरकोनी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। युवा सपा नेता के साथ अन्य दो को भी पुलिस ने हिरासत मे लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जौनपुर स्थित टीडी कालेज परिसर मे आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में बतौर मुख्य आतिथि शामिल होने पहुंच रहे हैं।

 

काशी में समीक्षा के दौरान गंभीर 

बुधवार को वाराणसी में अपने प्रवास के दौरान काफी गंभीर दिखे। शायद उन्हें वाराणसी में मंथर गति से चल रहे कार्यों को लेकर जो फीडबैक मिला उससे वह काफी गंभीर थे। जिला प्रशासन ने जिला अस्पताल, महिला अस्पताल के साथ ही अन्य स्थानों के स्थलीय निरीक्षण कराने की तैयारियां की थी। अधिकारियों की सारी तैयारियां धरी रह गई, सीएम ने सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक के दौरान ही कहीं भी जाने से मना कर दिया।

विधायकों के साथ समीक्षा बैठक

सर्किट हाउस में प्रशासनिक अधिकारियों, नगर निगम, वीडीए, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व विधायकों के साथ समीक्षा बैठक की। सीएम का पूरा जोर प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों पर था। सीएम ने बैठक के दौरान स्पष्ट कर दिया कि तैयारियों को लेकर कोई आंकड़ेबाजी नहीं होनी चाहिए। दफ्तर छोड़कर सड़क पर उतरे अधिकारी और व्यवस्था में सुधार के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दें क्योंकि अब समय कम बचा है। सीएम ने कहा कि प्रवासी भारतीय दिवस पीएम के संसदीय क्षेत्र में हो रहा है। वाराणसी के साथ ही पूरे उत्तर प्रदेश को इससे लाभ होगा। ऐसे में यहां की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने पर पूरा जोर हो। सड़कों को दुरूस्त करने के साथ ही साफ-सफाई व यातायात व्यवस्था को लेकर कड़े निर्देश दिए। 

 

पूर्वांचल में विकास कार्यों की समीक्षा

सीएम योगी ने पीएम के आगमन के बाबत चल रही तैयारियों की समीक्षा भी की। बाबा दरबार में दर्शन-पूजन के बाद सीएम सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम को पहुंचे। सीएम गुरुवार को साढ़े नौ बजे पुलिस लाइन से जौनपुर प्रस्थान करेंगे। वहां पूर्व मंत्री उमानाथ सिंह की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद चंदौली जाएंगे। चंदौली में स्थलीय निरीक्षण, कानून-व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा के बाद लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.