Move to Jagran APP

Agnipath Army Recruitment : गाजीपुर, भदोही और चंदौली के अभ्‍यर्थियों ने दिखाया दम, 671 हुए सफल

वाराणसी में चल रही सेना भर्ती के दौरान बुधवार को गाजीपुर भदोही और चंदौली जिले के अभ्‍यर्थियों ने दक्षता परीक्षा में भाग लिया। इस दौरान चार हजार से अधिक अभ्‍यर्थियों की परीक्षा के बाद 671 लोगों को सफल घोषित किया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 30 Nov 2022 10:24 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 10:24 AM (IST)
Agnipath Army Recruitment : गाजीपुर, भदोही और चंदौली के अभ्‍यर्थियों ने दिखाया दम, 671 हुए सफल
वाराणसी में सेना भर्ती का आयोजन बुधवार को किया गया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। भारतीय सेना की ओर से अग्निवीर सेना भर्ती की प्रक्रिया का बुधवार को एक पखवारा पूरा हो गया। इस दौरान करीब एक लाख आवेदनों के सापेक्ष करीब दस हजार अभ्‍यर्थियों को उत्‍तीर्ण घोषित किया जा चुका है। इसके बाद आगे की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उनको भारतीय सेना में अपनी सेवाएं देने का मौका मिलेगा। इसके पूर्व चयन, प्रशिक्षण और फ‍िर तैनाती की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। वाराणसी के छावनी स्थित रणबांकुरे सेना स्‍टेडियम में आगामी छह दिसंबर तक अभ्‍यर्थियों का चयन किया जाना है। 

loksabha election banner

बुधवार को वाराणसी में छावनी के रणबांकुरा सेना स्टेडियम में चल रही सेना भर्ती के पंद्रहवें दिन जनपद - गाजीपुर के सेवराई, संत रविदास नगर (भदोही) के ज्ञानपुर, औराई और चंदौली जनपद के मुगलसराय तहसीलों के अभ्यर्थियों ने खेल के मैदान में किया अपनी दक्षता का प्रदर्शन किया। इस दौरान कुल पंजीकृत 7587 अभ्‍यर्थियों में से 4825 अभ्‍यर्थियों ने सेना भर्ती की दक्षता परीक्षा दी। इस दौरान कुल 671 अभ्‍यर्थी सफल घोषित किए गए। इसके बाद सभी को चयन के बाबत जानकारी दी गई। 

सभी अभ्‍यर्थी अंधेरे ही सेना भर्ती के आयोजन स्‍थल पर दक्षता परीक्षा देने पहुंचे तो प्रारंभिक तौर पर उनकी जांच के बाद दौड़ में शामिल किया गया। इसके बाद आगे की अन्‍य दक्षता परीक्षाओं में उनका दम खम देखने के बाद करीब 671 अभ्‍यर्थियों को चयनित घोषित किया गया। सेना भर्ती की इस परीक्षा की निगरानी के लिए सेना के वरिष्‍ठ अधिकारियों के अलावा एलआइयू के भी अधिकारी तैनात रहे। वहीं सेना के खुफ‍िया विभाग की ओर से भी इस सेना भर्ती चयन प्रक्रिया पर नजर रखी जा रही है। 

अब गुरुवार को चंदौली जनपद के चकिया, सकलडीहा, नौगढ़ और मीरजापुर जनपद के लालगंज तहसीलों के 7328 अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। इसके पूर्व पूर्वांचल के अन्‍य जिलों के लिए हुई परीक्षा के लिए रेलवे की ओर से विशेष ट्रेन सिटी स्‍टेशन से चलाकर अभ्‍यर्थियों को लाने और ले जाने की व्‍यवस्‍था भारतीय रेलवे की ओर से की गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.