Move to Jagran APP

वाराणसी में नहीं होगी ऊंट की कुर्बानी, प्रशासन ने की प्रथा बंद करने की अपील Varanasi news

पूर्व के वर्षों में वाराणसी में कई स्‍थानों पर बकरीद के मौके पर ऊंट की कुर्बानी होती रही है मगर विभिन्‍न संगठनों की ओर से यह प्रथा बंद करने की भी मांग उठती रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 09:19 AM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 05:23 PM (IST)
वाराणसी में नहीं होगी ऊंट की कुर्बानी, प्रशासन ने की प्रथा बंद करने की अपील Varanasi news
वाराणसी, जेएनएन। पूर्व के वर्षों में वाराणसी में कई स्‍थानों पर बकरीद के मौके पर ऊंट की कुर्बानी होती रही है मगर विभिन्‍न संगठनों की ओर से यह प्रथा बंद करने की भी मांग उठती रही है। वहीं रविवार को बकरीद से पूर्व एडीजी जोन बृजभूषण ने बकरीद से पूर्व रविवार की शाम लाटसरैया से कोतवाली तक पैदल रूट मार्च किया।

एडीजी ने रास्ते में मुस्लिम समाज के प्रबुद्धजनों से मुलाकात भी की। वहीं पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा का भरोसा दिलाने के साथ ही ऊंट की कुर्बानी की प्रथा को बंद करने की अपील भी की थी। इस दौरान एडीजी के साथ ही आइजी विजय सिंह मीना, एसएसपी आनंद कुलकर्णी, एसपी सिटी दिनेश सिंह समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। पूर्व में आदमपुर, जैतपुरा और मदनपुरा में ऊंट की कुर्बानी होती रही है। मगर प्रशासन ने इस बाद ऊंट की कुर्बानी पर रोक लगाई है। शहर के आदमपुर से दो जैतपुरा से दो और मदनपुरा से एक सहित कुल पांच ऊंटों को प्रशासन ने रात में ही शहर से बाहर कब्जे में लेकर भेज दिया। 

loksabha election banner

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.