Move to Jagran APP

जौनपुर में एजे पैसेंजर ट्रेन के इंजन से टकराया सांड़, दुर्घटनाग्रस्त होने से बची ट्रेन, मचा हड़कंप Jaunpur news

जौनपुर- जंघई रेलमार्ग पर स्थित जरौना रेलवे स्टेशन से थोड़ी दूर मेदपुर बनकट गांव के पास बुधवार की सुबह एजे पैसेंजर ट्रेन के इंजन से एक सांड़ टकरा गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 09:11 AM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 09:18 AM (IST)
जौनपुर में एजे पैसेंजर ट्रेन के इंजन से टकराया सांड़, दुर्घटनाग्रस्त होने से बची ट्रेन, मचा हड़कंप Jaunpur news

जौनपुर, जेएनएन। जंघई रेल मार्ग पर स्थित जरौना रेलवे स्टेशन से थोड़ी दूर मेदपुर बनकट गांव के पास जौनपुर से चलकर प्रयागघाट जाने वाली एजे पैसेंजर ट्रेन सुबह-सुबह दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची। ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों सहित रेल महकमे में हड़कम्प मच गया। हालांकि ट्रेन पायलट व यात्रियों के सहयोग से मवेशी के शव को हटाया गया तो ट्रेन आगे रवाना हो सकी। इस दौरान लगभग आधे घंटे तक ट्रैक पर यातायात प्रभावित भी रहा।

loksabha election banner

बुधवार की सुबह जौनपुर से चलकर प्रयाग घाट को जाने वाली 54214 एजे पैसेंजर ट्रेन जरौना स्टेशन पर पहुंची। स्टेशन से थोड़ी दूर पर मेदपुर बनकट गांव के पास मंगलवार की रात में किसी ट्रेन से बेसहारा पशु सांड़ कट गया था। किंतु जिम्मेदार रेल अधिकारियों कर्मचारियों की लापरवाही के चलते रेल पटरी से मृतक मवेशी का शव नहीं हटाया गया। जिससे गुरुवार के दिन सुबह जब एजे पैसेंजर ट्रेन जरौना स्टेशन से आगे बढ़ी और उक्त स्थान पर पहुची ही थी कि मृत मवेशी का शव इंजन के स्लीपर पाइप में फंस गया। जिससे इंजन बोगी के संपर्क के बीच प्रेशर वैक्यूम पाइप तेज आवाज के साथ फट गई जिससे ट्रेन झटके के साथ रूक गई।

ट्रेन अचानक रुकने से अंदर बैठे यात्री किसी अनहोनी घटना को समझ नीचे उतर गए। समय रहते चालक ने सूझबूझ से ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बचा लिया। इस तरह बड़ा ट्रेन हादसा होने से बाल बाल एजे पैसेंजर ट्रेन बच गयी। ट्रेन पायलट एवं यात्रियों की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह मृत सांड के शव को बाहर निकालने के बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई। यह घटना जिम्मेदार अधिकारियों-कर्मचारियों की लापरवाही को उजागर कर रहा है। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक जंघई शिव कुमार यादव ने बताया कि रेल पटरी पर मृत मवेशी के शव को हटवा दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.