Move to Jagran APP

वाराणसी में अवैध निर्माण देख अधिकारी का सिर चकराया, बुलडोजर से तोड़वा दी बाउंड्री, मचा हड़कंप

उत्‍तर-प्रदेश के वाराणसी में अवैध निर्माण जोरों पर चल रहा है। इसी क्रम में वाराणसी विकास प्राधिकरण उनपर कार्रवाई कर रहा है। वहीं बुधवार को अवैध निर्माण देखकर वीडीए उपाध्यक्ष हैरान रह गए। उन्‍होंने तत्‍काल कर्मचारियों से पूछा और जवाब नहीं मिलने पर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवा दिया। इससे मौके पर हड़कंप मच गया। वीडीए उपाध्यक्ष ने कई निर्माण कार्य का सील भी किया है।

By jayprakash pandey Edited By: Vivek Shukla Thu, 11 Jul 2024 12:03 PM (IST)
अवैध निर्माण और जमीन की प्लाटिंग पर चला बुलडोजर। जागरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। अवैध निर्माण और जमीन की प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने बुधवार को विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग फिर क्षेत्र में निकले। दशाश्वमेध वार्ड के राेहनिया में अवैध निर्माण देख हैरान हो गए। चारों तरफ अवैध निर्माण और प्लाटिंग दिखाई दे रही थी।

उपाध्यक्ष के पूछने पर जोनल अधिकारी, अवर अभियंता और कर्मचारियों के पास कोई जवाब नहीं था। उपाध्यक्ष के सामने सभी बहानेबाजी करने के साथ एक-दूसरे का चेहरा देख रहे थे। उपाध्यक्ष ने क्षेत्र में 10 बीघा अवैध प्लाटिंग की बाउंड्री तोड़वाने के साथ छह निर्माणाधीन भवन सील करवाया।

उपाध्यक्ष ने बताया कि दरेखू में आलोक कुमार बिना ले-आउट स्वीकृत कराए करीब 10 बीघा पर अवैध प्लाटिंग कर रहा था। बाउंड्री संग सड़क के लिए जोड़े गए बाही को तोड़ दिया गया। गंगापुर रोड पर गणेश दो मंजिल, सौरभ पटेल बेसमेंट और ग्राउंड, गुलाब चंद्र बेसमेंट, ग्राउंड और एक मंजिल, राम लखन बेसमेंट, ग्राउंड और एक मंजिल, प्रदीप पटेल बेसमेंट, ग्राउंड और एक मंजिल, धीरेंद्र पटेल भूतल पर निर्माण कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें-यूपी के इस शहर में बिजली बिल बढ़ा रहा लोगों की धड़कनें, कनेक्शन लेने में बैठ रहा दिल

सभी भवनों को सील करने के साथ पुलिस अभिरक्षा में सौंप दिया गया। रामनगर वार्ड के मुगलसराय स्थित मन्नापुर व गोविंद्रपुर में 12 बीघा में अवैध प्लाटिंग की बाउंड्री को तोड़ दिया गया। रामनगर वार्ड भीटी में राधिका सिंह, अनीता सिंह, दिव्या सिंह, ऋचा सिंह के अवैध निर्माण को सील कर दिया गया।

सिकरौल वार्ड के अवर अभियंता अतुल मिश्रा ने बताया कि नदेसर में सुल्तान कुरैशी के अवैध निर्माण को सील कर पुलिस अभिरक्षा में सौंप दिया गया। जोनल अधिकारी प्रमोद तिवारी ने बताया कि नगवां वार्ड के बच्छाव में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए राजू गुप्ता, पारस गुप्ता, मुनाऊ चौधरी, दीपू पटेल, सर्वेश तिवारी समेत अन्य लोग छह बीघा में अवैध प्लाटिंग कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें-प्रदेश में वज्रपात से 52 की मौत, उमस ने ढाया कहर, आज से 40 जिलों में फ‍िर रफ्तार पकड़ेगा मानसून

सभी बाउंड्री तोड़ने के साथ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गई है। इसके अलावा भागीरथ जालान चितईपुर चुनार रोड स्थित अवलेशपुर, गौतम नगर मोड़ रोड वाइडनिंग को प्रभावित करते हुए बेसमेंट की सटरिंग कर रहे थे।

अवैध निर्माण को सील करने के साथ पुलिस अभिरक्षा में सौंप दिया गया। अवर अभियंता आरके सिंह ने बताया कि अवैध निर्माण करने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है।