Move to Jagran APP

अस्सी नाला रह गया काला का काला, पानी लाल होने की उड़ी थी अफवाह Varanasi news

दरअसल वरुणा नदी के पानी के लाल होने की खबर को आधार बनाकर शुक्रवार की दोपहर बाद किसी ने यह अफवाह फैला दी कि अस्सी नाले का पानी भी लाल हो गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 05:30 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 05:30 PM (IST)
अस्सी नाला रह गया काला का काला, पानी लाल होने की उड़ी थी अफवाह Varanasi news
अस्सी नाला रह गया काला का काला, पानी लाल होने की उड़ी थी अफवाह Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। अफवाहों के सिर और कान नहीं होते, कुछ ऐसा ही वाकया पेश आया अस्‍सी नाले के साथ। दरअसल वरुणा नदी के पानी के लाल होने की खबर को आधार बनाकर शुक्रवार की दोपहर बाद किसी ने यह अफवाह फैला दी कि अस्सी नाले का पानी भी लाल हो गया है। यह अफवाह फैलते ही आनन-फानन भेलूपुर पुलिस के साथ शहर के लोग भी हरकत में आ गए और मौके पर जांच परख के लिए पहुंचने लगे।

loksabha election banner

मामले की जानकारी होते ही आशंकावश सीओ अनिल कुमार के नेतृत्व में थाना प्रभारी नागेश सिंह व अस्सी चौकी प्रभारी मुकेश तिवारी की टीम अस्सी नाले के निरीक्षण करने नगवा पहुंच गई। वहां पहुंचने पर रोज की भांति अस्सी नाले का पानी काला का काला ही नजर आया तो सभी ने राहत की सांस ली। टीम ने लगभग एक घंटे तक काफी दूर तक नाले की जांच की मगर लाल पानी कहीं नहीं मिला। अंततः थक हारकर पुलिस भी अफवाह फैलाने वाले को कोसते हुए लौट गई। 

दरअसल पुराणों में वर्णित असि नदी काशी में कब्‍जे की जद में कुछ इस तरह आई कि अब पौराणिक नदी अस्‍सी नाला के रुप में पहचानी जाने लगी है। बीते दिनों दूसरी पाैराणिक नदी वरुणा का पानी लाल होने की चर्चा होने के बाद शुक्रवार को अस्‍सी का पानी भी लाल होने की अफवाह कुछ इस कदर फैली कि लोग नाले की ओर रंगत बदलने की पड़ताल करने निकल पड़े। बताते चलें कि वाराणसी का नाम काशी की दो पौराणिक नदियों वरुणा और असि से मिलकर बना है और दोनों ही नदियां अपने अस्तित्‍व के लिए जंग लड़ रही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.