Move to Jagran APP

शिवपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने की पद यात्रा, किया जनसंपर्क

डा. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव में पदयात्रा कर लोगों को केन्द्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों व नीतियों के विषय में अवगत कराया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 09:18 PM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 09:18 PM (IST)
शिवपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने की पद यात्रा, किया जनसंपर्क
शिवपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने की पद यात्रा, किया जनसंपर्क

वाराणसी, जेएनएन। चौबेपुर क्षेत्र में शुक्रवार को स्थानीय सांसद व प्रदेश अध्यक्ष भाजपा डा. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के बराई, उमरहा, बरबसपुर के साथ पियरी गांव में पदयात्रा कर लोगों को केन्द्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों एवं नीतियों के विषय में अवगत कराया। डा. पाण्डेय ने सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों की सूची के अनुसार लाभार्थी परिवारों के यहां पदयात्रा में घर-घर जाकर कार्यकर्ताओं को निर्देश देने के साथ स्वयं भी ऐसे कुछ परिवारों के यहां जाकर उनका अभिवादन किया। डा. पाण्डेय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ग्रामीण क्षेत्रों का चंहुमुखी विकास, गरीब, किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए देश के संसाधनों का उपयोग कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए निरन्तर प्रयत्नशील हैं।

loksabha election banner

ग्रामीण अंचलों की सूरत बदलने के लिए खुले में शौच मुक्त करने की योजना का देश के बड़े-बड़े मीडिया घरानों ने एक समय प्रधानमंत्री जी के शौचालय निर्माण के लिए लालकिले की प्राचीर से किये गये आह्वान का मजाक उड़ाया था लेकिन आज संकल्प शक्ति का ऐसा उदाहरण विश्व के किसी लोकतंत्र में आप नहीं देख सकते। जैसा मोदीजी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत शौचालय निर्माण की प्रक्रिया को वास्तविक रूप में परिवर्तित कर प्रस्तुत किया। पदयात्रा के दौरान पूरे प्रदेश से कार्यकर्ताओं ने अब तक जो रिपोर्ट भेजी है उसमें गांव में रहने वाले ऐसे गरीब परिवार जिनका शौचालय निर्माण अभी तक नहीं हो पाया। वे चाहते हैं लेकिन समर्थ नहीं हैं ऐसे लोग हमारे कार्यकर्ताओं से अपने शौचालय को बनवाने के लिए निवेदन कर रहे हैं।किसानों का गन्ना बकाया भुगतान, न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि, मृदा परीक्षण, गुणवत्ता युक्त बीज की उपलब्धता, आवागमन के क्षेत्र में सड़क मार्ग, नदी जल परिवहन एवं रेल मार्गो का उच्चीकरण के साथ रेल संचालन के क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था की नवीनतम तकनीक का प्रयोग कर रेल दुर्घटनाओं को नियंत्रित किया जा रहा है। साथ ही चिकित्सा के क्षेत्र में आयुष्मान भारत जैसी योजना को लागू कर गरीबों के लिए सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता को जाहिर किया। जिला मीडिया सह संयोजक श्रीनिकेतन मिश्र ने बताया कि पियरी ग्रामसभा में बूथ  कार्यकर्ता के यहां देर रात भोजन कर डा. पाण्डेय का रात्रि प्रवास सर्किट हाउस वाराणसी में होगा। शनिवार को चन्दौली में ट्रामा सेंटर के शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा को बाबतपुर एयरपोर्ट पर स्वागत कर उनके साथ ही चन्दौली जायेंगे। पदयात्रा में प्रमुख रुप से जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, राम प्रकाश दुबे, पंकज त्रिपाठी, सीता मिश्रा, उमेश दत्त पाठक डा. जयनाथ मिश्र, हेमंत सिंह, हीरालाल जायसवाल के साथ मण्डल पदयात्रा टोली साथ रही।

जन जन तक पहुंच रही है मोदी योगी की योजनाएं : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने रात आठ बजे उमरहा से पद यात्रा करते समय जागरण को बताया कि महात्मा गांधी के 150 वी जयंती वर्ष पर भाजपा केंद्र व राज्य सरकार ने योजनाओं को जन जन तक पहुचाने की ओर अग्रसर है। कार्यकर्ता सभी योजनाओं को जन-जन तक पहुचाएं। केंद्र व राज्य मोदी योगी की योजनाएं आवास, शौचालय, उज्वला, स्वच्छ भारत आदि योजनाओं को बेहतर बनाने के साथ ही जनजन पहुंचाने व उनके कठिनाइयों को सरकार तक पहुंचाने के लिये भाजपा ने यह अभियान छेड़ा है। हर विधानसभा में छह छह टोलियां 25 किलोमीटर तक यात्रा कर रही हैं। हर विधानसभा में विधायक 15 किलोमीटर तक यात्रा करेंगे। मैंने भी बांदा से पद यात्रा की शरुआत की आज अपने संसदीय छेत्र के शिवपुर विधान सभा के उमरहा, बराई,बरबसपुर के अलावा 9 दिसम्बर को अजगरा विधानसभा,12 को सकलडीहा, सैयदराजा में पद यात्रा करूंगा। इसके पूर्व मोटरसाइकिल यात्रा भी निकली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.