वाराणसी, जेएनएन। देश में सीएए को लेकर वर्ग विशेष में भ्रम को दूर करने को लेकर पीएम के संसदीय सीट वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी ने 18 जनवरी को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में सभा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी संबोधित करेंगी। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्र नाथ पांडेय, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह नागरिकता संशोधन कानून पर अपना मार्गदर्शन देंगे। कार्यक्रम का आयोजन दोपहर 12 बजे से प्रस्‍तावित था मगर मौसम खराब होने की वजह से कार्यक्रम विलंब से होने की उम्‍मीद है।

क्षेत्रीय महामंत्री व जनसभा प्रभारी अशोक चौरसिया ने बताया कि काशी क्षेत्र अंतर्गत पार्टी के सभी संगठनात्मक जिले वाराणसी के अलावा जौनपुर, चंदौली, गाजीपुर, भदोही, मीरजापुर, सोनभद्र, प्रतापगढ़, प्रयागराज सहित कुल 16 संगठनात्मक जिलों के कार्यकर्ता दोपहर 12 बजे से आयोजित जनसभा में भाग लेंगे। क्षेत्र के मीडिया  प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि पार्टी ने जनसभा की तैयारियां पूरी कर ली है। सभी हाथों में राष्ट्रीय ध्वज व पार्टी का झंडा लहराते जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे। दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता पूर्वान्ह 11 बजे टाउनहाल के मैदान से शहर दक्षिणी के विधायक एवं राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी के नेतृत्व में जनसभा स्थल पहुंचेंगे। शिवपुर के कार्यकर्ता मंत्री अनिल राजभर के नेतृत्व में, उत्तरी के रवींद्र जायसवाल के, कैंट के विधायक सौरभ श्रीवास्तव के, जिले के कार्यकर्ता अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा के नेतृत्व में व सेवापुरी विधानसभा के प्रभारी प्रभात सिंह के, रोहनिया के विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, पिंडरा विधानसभा के विधायक डा. अवधेश सिंह, अजगरा विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी अखंड सिंह के नेतृत्व में दो पहिया, चार पहिया वाहनों व बसों से जनसभा में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे। 

समर्थन में लोगों से किया जनसम्पर्क 

सीएए के समर्थन में आयोजित जनसभा को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को आसपास के क्षेत्रों के दुकानदारों व क्षेत्र की जनता के बीच सघन जनसम्पर्क किया। महानगर के अध्यक्ष विद्या सागर राय के नेतृत्व में कार्यकर्ता विश्वविद्यालय से निकल कर जगतगंज, लहुराबीर, मलदहिया, दासनगर, तेलियाबाग, पीपरियां पोखरी, चौकाघाट क्षेत्र में जनसम्पर्क किया। कार्यकर्ताओं ने लोगों को जनसभा में आने का निमंत्रण पत्र भी बांट रहे थे। इसमें नवीन कपूर, आत्मा विशेश्वर, जगदीश त्रिपाठी, सिद्धनाथ शर्मा, सुशील गुप्ता, मदन दुबे, शेषनाथ यादव, रामेंद्र यादव, शिवम सिंह, गोपाल जायसवाल, मनोज सोनकर, विकास सिंह, रवि, पीयूष, अजीत सिंह, नरसिह बाबा, राजीव दुबे, पप्पू सोनकर, नवरतन राठी, संतोष सोलापुरकर आदि शामिल थे। 

प्रबुद्धजन ने की गोष्ठी

स एए के समर्थन में भारतीय शिक्षा मंदिर इंटर कालेज में प्रबुद्ध प्रकोष्ठ काशी क्षेत्र की ओर जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। अध्यक्षता करते हुए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के प्रो. रवि प्रकाश पाण्डेय ने व्यापक प्रकाश डाला। मुख्य वक्ता डा. राकेश तिवारी कानून को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक कड़ा कदम बताया। डा. उत्तम ओझा विद्यार्थियों का आह्वान किया की सभी छात्र पूर्ण मनोयोग से इस अभियान के साथ जुड़ें। इसमें डा. सुनील मिश्र, डा. चारू चन्द्र त्रिपाठी, सुमित सिंह आदि ने विचार व्यक्त किए। 

नमामि गंगे प्रकल्प ने किया जनसंवाद

भाजपा नमामि गंगे प्रकल्प कि तरफ से शुक्रवार को मैदागिन चौराहे पर नमामि गंगे प्रकल्प के प्रदेश सह संयोजक डा. हेमंत गुप्ता के नेतृत्व में जनसंवाद आयोजित किया। डा. गुप्ता ने कहा कि हमारी लोकप्रिय सरकार ने अपने चुनावी वादों के अनुसार सीएए, तीन तलाक जैसे कानून पास किए। लेकिन कांग्रेस सहित कुछ राजनैतिक नेताओं ने भोली-भाली जनता को गुमराह करके पुरे देश को तोडफ़ोड़, आगजनी कर देश और जनमानस की संपत्ती का नुकसान किया। संयोजक मार्कण्डेय वर्मा ने कहा कि देश में सर्वत्र कानून का राज कायम करने में जनता का सहयोग काफी सराहनीय रहा। कार्यक्रम में बद्री नारायण गुप्ता, संतोष पटेल, संजय पाण्डेय, नीरज पाण्डेय, डा. पंकज सिंह, सन्तोष मिश्र, रेखा वर्मा, च्योति कर्ण, खुर्शीद आलम, शैलेन्द्र मिश्र, नरेंद्र समंत, राजेश शर्मा, राम लाल सेठ, मृत्युंजय शास्त्री, मंजु व्यास, डा. दिनेश चौरसिया, वीरेंद्र सिंह आदि शामिल रहे। 

जिलाधिकारी ने जांचा सुरक्षा इंतजाम

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सुबह स्वयं अधिकारियों के साथ सम्पूर्णानंद स्थित जनसभा स्थल पहुंचे। उन्होंने सुरक्षा और अन्य इंतजाम का जायजा लिया। साथ ही वीवीआइपी के आने और लोगों के आने के रास्तों आदि के विषय में गहन पड़ताल की। इस दौरान भाजपा पदाधिकारियों ने उन्हें कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए किए गए इंतजाम, वाहनों की पार्किंग आदि के विषय में बताया। जिलाधिकारी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस