भदोही, जेएनएन। ज्ञानपुर-भदोही के बीच देवनाथपुर बाजार में शुक्रवार की बाइक सवार बदमाशों ने लूट की नीयत से दुस्साहसिक तरीके से सराफा व्यवसायी अशोक सेठ और उसके नाती शोभित सेठ पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर दी। इस बीच बाजार में अफरा-तफरी मच गई। दुकानदार धड़ाधड़ शटर गिराने लगे तो लोग इधर-उधर जान बचाकर भागने लगे। मौके की नजाकत भांप बदमाश हवा में फायरिंग करते हुए भदोही की ओर आसानी से फरार हो गए। आनन- फानन घायलों को भदोही स्थित निजी अस्पताल पहुंचाया गया। घटना की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह अस्पताल पहुंच गए। सीमाएं सील कर पुलिस जांच में जुट गई।

कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मणपट्टी देवनाथपुर निवासी अशोक सेठ की बाजार में बहुत पुरानी आभूषण की दुकान है। नीचे दुकान है और ऊपर आवास है। रोज की तरह शुक्रवार को भी शाम करीब 6.30 बजे अशोक और उसका नाती शोभित दुकान बंद कर रहा था। इसी बीच दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने उनके बैग में रखे कैश व आभूषणों को लूटने का प्रयास किया। सफल न होने पर उनको लक्ष्य कर ताबड़तोड़ गोलियां दाग दी। इस दौरान शोभित के शरीर में अलग-अलग स्थानों पर चार जबकि अशोक को भी उनके पैर गोली लगी। इस बीच बाजार में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। आभूषण व्यवसायियों पर गोली चलाने के बाद भी बदमाश नहीं रुके। भदोही की ओर जाते समय बाजार में कई स्थानों पर फायरिंग की। 50 मीटर दूरी पर लल्लन हलवाई की दुकान खुली देख बदमाशों ने गोली दाग दी। इस दौरान कारीगर संजय बालबाल बच गया। मौके पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम जांच करने में जुटी रही। सीमाएं सील कर वाहनों की जांच की गई लेकिन बदमाशों का सुराग नहीं लग पाया।

करीब सात बजे सराफा व्यवसायी को गोली मारने की सूचना मिली है। दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। इससे दो लोग घायल हो गए हैं। एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। चिकित्सकों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया है। व्यवसायी से लूट हुई है अथवा नहीं। इस मामले की जांच की जा रही है। बदमाश शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

- रामबदन सिंह, पुलिस अधीक्षक।

Posted By: Saurabh Chakravarty

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप