Move to Jagran APP

बनारस टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने आरटीओ का किया घेराव, बोले- एक साल के लिए रोड टैक्‍स माफ हो

बनारस टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने गुरुवार को संभागीय परिवहन अधिकारी को कागजात और गाड़ी की चाभी सौंप कर लॉकडाउन के कारण उत्‍पन्‍न हुई समस्‍याओं से अवगत कराया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 02:36 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 05:28 PM (IST)
बनारस टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने आरटीओ का किया घेराव, बोले- एक साल के लिए रोड टैक्‍स माफ हो
बनारस टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने आरटीओ का किया घेराव, बोले- एक साल के लिए रोड टैक्‍स माफ हो

वाराणसी, जेएनएन। बनारस टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने गुरुवार को संभागीय परिवहन अधिकारी का घेराव किया और कागजात तथा गाड़ी की चाभी सौंप कर लॉकडाउन के कारण उत्‍पन्‍न हुई समस्‍याओं से अवगत कराया। कहना था कि कोरोना महामारी के चलते लोगों का जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है। इसके अलावा टूरिस्ट बस मालिकों की हालत भी खराब हो गई है। बावजूद इसके उनके रोड टैक्‍स की मांग की जा रही है। ऐसोसिएशन ने मांग किया कि इस विपदा की घड़ी में रोड टैक्‍स एक साल के लिए माफ होना चाहिए।

loksabha election banner

6 महीने तक पर्यटकों के आने की कोई संभावना नहीं

एसोसिएशन के सदस्‍य शशिप्रताप सिंह ने बताया कि सरकार ने 24 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा की। इसके बाद से ही टूरिस्ट बस मालिकों ने अपनी गाड़ियों को खड़ी कर दी। आज 4 महीने से गाड़िया खड़ी है, उसके बाबजूद सरकार उनसे रोड टैक्स मांग रही है। कहा कि इस लॉकडाउन में बस, टैक्सी, टेम्पो ट्रेवलर्स संचालन से जुड़े लाखों लोग बेरोजगार हो चुके है। इसके अलावा आने वाले 6 महीने तक पर्यटकों के आने की कोई संभावना नहीं दिखाई दे रही है। ऐसे में रोड टैक्‍स की मांग करना उचित नहीं है।

वाहन स्‍वामी और ड्राइवर-कंडक्टर भुखमरी के कगार पर

कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में पर्यटकों की अहम योगदान होता है। विपदा की घड़ी में वाहन स्‍वामी को कहीं से आमदनी भी नहीं हो रही जिससे वह बैंक का लोन, इंश्‍योरेंस, रोड टैक्स जमा नहीं कर सकता। इन समस्‍याओं को ध्‍यान में रखते हुए केंद्र और राज्य सरकार से ऐसोसिएशन के लोगों ने मांग किया कि एक साल का रोड टैक्स माफ किया जाए। कारण कि वाहन स्‍वामी और ड्राइवर-कंडक्टर भुखमरी के कगार पर आ चुके है। एसोसिएशन  के अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, उपाध्यक्ष सुनील सिंह, महामंत्री प्रकाश जायसवाल, संगठन मंत्री धर्मेश श्रीवास्तव, सूचना मंत्री राकेश श्रीवास्तव, संगरक्षक प्रभाकर पांडेय, राजेश सिंह विधान, अनुराग सिंह, मायाशंकर सिंह, विनोद सिंह बंटी सिंह, रिंकू सिंह, विकाश गुप्ता, मुकेश सिंह, आदि सैकड़ों लोग रहे।

     ये रही प्रमुख मांग

  • 01 साल का रोड टैक्स माफ हो
  • गाड़ियो का समर्पण अवधि 6 माह का हो,
  • आल इंडिया परमिट यथावत जिलेवार हो।
  • लॉकडाउन में सैकड़ो बस मालिको पर पंजीकृत मुकदमा वापस हो।

29 जून को दिया जाएगा विशाल धरना

सिंह ने बताया कि बनारस टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने 4 सूत्री मांग 18 जून को ही दिया था जिसका निस्तारण 25 जून के पहले होने का आश्वासन मिला था। कहा कि आरटीओ के आश्‍वासन पर 28 जून तक धरना को स्थगित कर दिया गया। यदि मांगे पूरी नहीं की गई तो 29 को विशाल धरना दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.