Move to Jagran APP

ayodhya : पूर्वांचल के जिलों में सुबह से ही फैसले को लेकर सभी दिखे सतर्क, अमन-चैन बनाए रखने की अपील

अयोध्‍या के फैसले के लेकर पूर्वांचल के जिलों में काफी सर्तकता रही। लोग शनिवार की सुबह से जरूरी सामान जुटता दिखे। कई जगहों पर काफी सन्‍नाटा दिखा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 11:57 AM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 08:10 PM (IST)
ayodhya : पूर्वांचल के जिलों में सुबह से ही फैसले को लेकर सभी दिखे सतर्क, अमन-चैन बनाए रखने की अपील
ayodhya : पूर्वांचल के जिलों में सुबह से ही फैसले को लेकर सभी दिखे सतर्क, अमन-चैन बनाए रखने की अपील

वाराणसी, जेएनएन। अयोध्‍या के फैसले के लेकर पूर्वांचल के जिलों में काफी सर्तकता रही। लोग शनिवार की सुबह से जरूरी सामान जुटता दिखे। कई जगहों पर काफी सन्‍नाटा दिखा। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सुबह से ही क्षेत्रों में भ्रमण कर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। हालांकि एहतियात के तौर पर सभी स्कूल कालेज व कार्यालय में तीन दिन के लिए अवकाश घोषित कर दी गई है।  वहीं वाराणसी, सोनभद्र, जौनपुर, बलिया, चंदौली, मीरजापुर, जौनपुर, आजमगढ़, भदोही व मऊ में लोग सुबह से ही टीबी चौनलों को खोलकर खबरों की जानकारी ले रहे हैं। प्रमुख क्षेत्रों में संभ्रांतजनों के साथ पुलिस व प्रशासनिक अफसर भ्रमण करके लोगों से शांति की अपील कर रहे हैं।

loksabha election banner

 

आजमगढ़ में अयोध्या के आने वाले फैसले से पूर्व ही जिले में अघोषित कर्फ्यू जैसी स्थिति शहर से लेकर ग्रामीण अंचल की बाजारों में सुबह से ही बनी हुई है।  आजमगढ़ जिजा प्रदेश का अति संवेदनशील जनपदों में चिह्नित है। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में रात से ही पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। वहीं अयोध्या के आने वाले संभावित फैसले को लेकर सभी की निगाहें टिकी हुई है। मंडलीय अस्पताल से लेकर सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर भी किसी अनहोनी घटना से निबटने की तैयारी कर ली गई है। मंडलायुक्त, डीआईजी, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी लोगों से घूम-घूमकर अमन-चैन बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। लोगों को अफवाहों से बचने की हिदायत दे रहे हैं। रोडवेज व रेलवे स्टेशन समेत भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सुरक्षा सख्त कर दी गई है। सुरक्षा की दृष्टि से आईटीबीपी, आरएएफ, पीएसी की एक-एक कंपनी फोर्स के अलावा पांच हजार से अधिक पुलिस जवान, दो हजार होमगार्ड, चौकीदार व ग्राम सुरक्षा समिति के लोगों को भी तैनात कर दिया गया है।

अयोध्या पर आने वाले फैसले को लेकर पुलिस व प्रशासन अलर्ट

अयोध्या पर आने वाले फैसले को लेकर पुलिस व जौनपुर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। किसी तरह की कोई बात न हो इसे लेकर सक्रियता बढ़ा दी गई है। स्कूल-कालेज बंद हैं। वहीं जहां खुले हैं उसे पुलिस बंद करा रही है। इसके साथ ही जनपद के  बाजारों में दुकानें भी सामान्य दिनों की अपेक्षा कम खुली हैं। रेलवे स्टेशन, बस अड्डे के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था चौकस है।

बदलापुर में पुलिस जहां घूम घूमकर स्कूलों कालेजों को बंद करा रही है वहीं मुंगरा बादशाहपुर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। अनाउंसमेंट करने के लिए वाहन पर लाउडस्पीकर भी लगा है लेकिन अभी कोई अनाउंसमेंट नहीं किया जा रहा है। स्कूल-कालेज व कोचिंग सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं। गौराबादशाहपुर में स्कूल कालेज बंद हैं। सामान्य से कम दुकानें खुली हैं। आवाजाही सामान्य है। पुलिस चौराहों पर तैनात है। महराजगंज में पुलिस चौराहे व बाजार में चप्पे-चप्पे में लगी है। सभी कालेज व स्कूल बंद हैं। सभी क्षेत्रीय कर्मचारी अपने-अपने तैनाती स्थल पर लगे हुए हैं। बरसठी क्षेत्र के सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं। दुकानें सामान्य तौर पर खुली हैं। पुलिस जगह-जगह बाजारों में घूम रही है और लोगों से फोन कर क्षेत्र की जानकारी जुटा रही है। मछलीशहर में प्रशासन ने उपजिलाधिकारी मंगलेश दुबे के नेतृत्व में नगर में फ्लैग मार्च निकाल शांति व सौहार्द की अपील कर रहा है। इस दौरान नगर की दुकानों को बंद करवाकर धारा 144 लगने की जानकारी दी जा रही है। मड़ियाहूं में पूरे नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह पुलिस बल तैनात है। स्कूल-कालेज बंद करा दिए गए हैं। दुकानें सामान्य तौर पर खुली हैं। पुलिस और प्रशासनिक बल सक्रियता बनाए हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.