वाराणसी, जागरण संवाददाता। जिले में पुलिस टीम पर अपराधी के घर वालों द्वारा हमला किए जाने का मामला सामने आया है। वारदात के बाद पुलिस टीम ने संबंधित दर्जन भर लोगों पर मुकदमा कायम कर विधिक कार्रवाई भी शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार अपराधी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला करने वालों को चिन्हित कर लिया गया है और इस मामले में किसी को भी बख्‍शा नहीं जाएगा। वहीं वारदात के बाद रात में ही आला अधिकारियों को इस घटना से अवगत करा दिया गया है। 

आरोपी के घर दबिश देने गयी पुलिस टीम पर हमले के बाद पुलिस ने आरोपी सहित दर्जन भर के खिलाफ मारपीट, बलवा, जानलेवा हमला सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। बीएचयू चौकी प्रभारी दीपक कुमार छह - सात पुलिसकर्मियों के साथ भगवानपुर के रहने वाले विपिन सोनकर के घर पर मौजूद होने की सूचना पर दबिश देने पहुंचे जहां पुलिस ने आरोपित विपिन को हिरासत में ले लिया है। वहीं दूसरी ओर पुलिस पर हमला करने में शामिल दर्जन भर लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा कायम कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार अपराधी का साथ देने वाले भी छोड़े नहीं जाएंगे। 

इस बात से आक्रोशित आरोपी के परिवारीजनों व आसपास के लोगों ने पुलिस टीम पर ईंट पत्थर और डंडे से हमला कर दिया।देर रात और अंधेरा के साथ ही भीड़ देखकर पुलिस टीम किसी तरह जान बचाकर भाग गई । हमले में बीएचयू चौकी प्रभारी दीपक कुमार को हल्की चोटें भी आई हैं। लंका थाने पर तैनात इंस्पेक्टर क्राइम महातम यादव ने बताया कि भगवानपुर का रहने वाला विपिन सोनकर दो दिन पहले एक युवक से 40 हजार रुपये छीन लिया था। इसी मामले में पुलिस उसके घर दबिश देने गई थी। पुलिस टीम पर हमला करने के मामले आरोपी सहित दर्जन भर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Edited By: Abhishek Sharma