Move to Jagran APP

वाराणसी में विधानसभा चुनाव के दावेदारों से पूछा आपको ही क्यों पार्टी दे टिकट, कांग्रेस प्रभारी ने किया बातचीत

अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी अब कमर कसती नजर आ रही है। कांग्रेस पार्टी के यूपी प्रभारी और छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री राजेश तिवारी ने मैदागिन स्थित पार्टी कार्यालय में शहर के चार विधानसभा क्षेत्रों के संभावित प्रत्याशियों से अलग-अलग मुलाकात करके बातचीत किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 10:52 AM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 10:52 AM (IST)
वाराणसी में विधानसभा चुनाव के दावेदारों से पूछा आपको ही क्यों पार्टी दे टिकट, कांग्रेस प्रभारी ने किया बातचीत
प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी अब कमर कसती नजर आ रही है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी अब कमर कसती नजर आ रही है। रविवार को कांग्रेस पार्टी के यूपी प्रभारी और छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री राजेश तिवारी ने मैदागिन स्थित पार्टी कार्यालय में शहर के चार विधानसभा क्षेत्रों के संभावित प्रत्याशियों से अलग-अलग मुलाकात करके बातचीत किया। इस दौरान उन्होंने टिकट के दावेदारों से पूछा कि पार्टी आपको ही क्यों टिकट दें। इस पर कुछ प्रत्याशी तो निरूत्तर रहे।

loksabha election banner

सबसे दिलचस्प मामला शहर उत्तरी विधानसभा का रहा। यहां टिकट के दावेदारों की संख्या अधिक है। एक दावेदार से उन्होंने पूछा कि क्या इस सीट से अल्पसंख्यक प्रत्याशी को मैदान में उतारा जाए। तो उन्होंने कहा कि पार्टी की मंशा यही है तो हम कुछ नहीं कह सकते। हां, यह जरूर है कि यहां ऐसे प्रत्याशी को पार्टी मैदान में उतारे जो बुद्धिजीवी, व्यापारी, अल्पसंख्यक वर्ग सबको जोड़ सके। जिसकी ब्राह्मणों और अन्य जातियों में पैठ मजबूत हो। उन्होंने प्रत्याशियों से उनकी तैयारियों के बारे में भी जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने सदस्यता अभियान के बारे में पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत किया। उधर चांदपुर स्थित कैंप कार्यालय में दोपहर बाद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक किया। उन्होंने बैठक में संकेत दिया कि दिसंबर के अंतिम सप्ताह में टिकट फाइनल कर दिया जाएगा। इसमें चुनाव अभियान, जनता से संवाद और आगे शुरु होने वाले अभियान के विषय में बातचीत किया। दावेदारों में प्रो. अनिल कुमार उपाध्याय, मनीष चौबे, शैलेंद्र सिंह, विपिन मेहता, मनीष मोरोलिया, ओपी ओझा, रेखा शर्मा, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, प्रमोद पांडेय, वकास अंसारी, प्रिंस राय, रोशनी कुशल जायसवाल, डा. जितेंद्र सेठ सहित अन्य दावेदार शामिल रहे।

सवाल सत्याग्रह के माध्यम से कांग्रेसियों ने जनता से किया संवाद

भाजपा सरकार की कुनीतियों को लेकर जिला और महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता सवाल सत्याग्रह के माध्यम से रविवार को जनता के बीच पहुंचकर संवाद स्थापित किए। इसकी शुरुआत लहरतारा गेट संख्या चार से शुरु हुई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शैलेंद्र सिंह ने जनता के चौखट पर जाकर उनके अंदर की निराशा को साझा किया। साइकल जुलूस के माध्यम से कार्यकर्ता मानिक नगर, राना नगर, अमला नगर, पसियाना मोहल्ले में घर-घर गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.