वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अंरतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आज दिन में करीब 11 बजे सनसनी फैल गई। यहां पर अमेरिका निवासी एक युवती को सेटेलाइट फोन के साथ पकड़ा गया है। महिला अपनी साथी के साथ वाराणसी से दिल्ली जाने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंची थी।

सुसान मोना स्टीन नामक महिला के एयरपोर्ट प्रांगण में पहुंचने पर जब चेकिंग की गई तो उसके पास सेटेलाइट फोन मिला। इसके बाद महिला को सीआईएसएफ ने पकड़कर महिला को पुलिस को सौंप दिया है, उससे पूछताछ की जा रही है। सीआईएसएफ के अधिकारियों का कहना है कि जांच में प्रथम दृश्यता यह बात सामने आई है की महिला को पता नहीं था कि भारत में सेटेलाइट फोन पर रोक लगी है।

यूएसए निवासी सुसान मोना स्टीन नामक एक महिला अपने महिला मित्र के साथ सोमवार को सुबह 7:30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंची। वह इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6 ई 2025 से दिल्ली जाने वाली थी। एयरपोर्ट पर मुख्य टर्मिनल भवन में प्रवेश करने के बाद एसएचए (सिक्योरिटी होल्ड एरिया) में जाते समय सीआईएसएफ द्वारा जांच के दौरान उसके पास से सेटेलाइट फोन बरामद किया गया। सेटेलाइट फोन बरामद करने के बाद सीआईएसएफ के अधिकारियों ने महिला से पूछताछ की।

पूछताछ में महिला ने बताया कि वह भूलवश सेटेलाइट फोन लेकर आई है, उसे यह जानकारी नहीं था कि भारत में सेटेलाइट फोन प्रतिबंधित है। उसके बाद दोनों महिलाओं को सीआईएसफ ने रोक लिया तथा फूलपुर पुलिस को सूचना दिया। फूलपुर थानाध्यक्ष सनवर अली एयरपोर्ट पहुंचकर दोनों महिलाओं और सेटेलाइट फोन को लेकर थाने गए। दोनों महिलाओं से थाने में पुलिस के साथ ही इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारी भी पूछताछ में जुटे हैं। अधिकारियों का कहना है कि प्रथम दृश्यता यह पता चल रहा है कि महिला भूलवश फोन लेकर चली आई है, यदि उसकी बात सही रहती है तो सेटेलाइट फोन जप्त कर महिला को छोड़ दिया जाएगा। फिलहाल अभी पूछताछ चल रही है।

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस