Move to Jagran APP

गुजरात चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ही अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी : अमर सिंह

अमर सिंह ने कहा कि देश मे मोदी जी के टक्कर में 1 से 10 स्थान तक कोई नेता नही है। भारत में मोदी जी के अलावा कोई चेहरा नहीं। सब उनके घूटने के बराबर हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 28 Oct 2017 04:48 PM (IST)Updated: Sun, 29 Oct 2017 10:34 AM (IST)
गुजरात चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ही अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी : अमर सिंह
गुजरात चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ही अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी : अमर सिंह

वाराणसी (जेएनएन)। राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजनीति के राजनितिक गुरुत्वाकर्षण से ऊपर बताया। वाराणसी में एक कार्यक्रम में अमर सिंह ने गुजरात के चुनाव में पीएम मोदी के मुख्य प्रतिद्वंदी के बारे में कहा कि मोदी अपने ही मुख्य प्रतिद्वंदी हैं। 

loksabha election banner

अमर सिंह ने इसी दौरान समाजवादी पार्टी के विधायक तथा फायर ब्रांड नेता आजम खां को गधा कह दिया। वह आज वाराणसी में अप्रवासी भारतीय सम्मेलन में शामिल हुए और यहां पर भोजपुरी मंदिर के निर्माण के लिए 50 लाख रुपए की धनराशि देने की घोषणा की।

अप्रवासी भारतीय सम्मेलन में अमर सिंह ने कहा कि श्रम, रक्त व विकास देने वाले पुरबियों की हो रही उपेक्षा। उन्होंने कहा कि जब तक मैं मुलायम सिंह के साथ रहा आजम खां नामक गधे की दुलत्ती सहता रहा। मेरी भी बड़ी उपेक्षा की गई। इसके बाद उन्होंने वाराणसी के सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जमकर सराहा।

अमर सिंह ने कहा कि देश में मोदी जी के टक्कर में 1 से 10 स्थान तक कोई नेता नही है। वहीं भारत में मोदी जी के अलावा कोई चेहरा नहीं। सब उनके घुटने के बराबर हैं। अमर सिंह ने कहा कि वह राजनितिक गुरुत्वाकर्षण से ऊपर हैं। उन्होंने गुजरात में आने वाले चुनाव में नरेंद्र मोदी की जीत को तय बताया। अमर सिंह ने गुजरात में हार्दिक पटेल का हाल केशुभाई पटेल की तरह होने की बात कही और कहा कि लड़के मोदी जी का क्या कर पाएंगे।

हार्दिक पटेल से पहले पटेलों की एक बड़ी बैसाखी केशु भाई पटेल मोदी जी के विरोधियों ने वहां खड़ी की थी ताकी पाटीदारों का वोट बंट जाए लेकिन जब मोदी जी के खिलाफ केशुभाई पटेल कुछ नहीं कर पाए तो लड़के बेचारे क्या कर पाएंगे। ये उनके घुटने के बराबर भी नहीं हैं। 

गुजरात चुनाव में प्रधानमंत्री के 60 रैलियों के जवाब में कहा कि नेताओं की कमी है और यह मोदी जी के काम करने का कौशल है। अमर सिंह ने गुजरात में प्रधानमंत्री की 60 रैलियों के प्रश्न में कहा कि हर जगह नेताओं का आभाव है।

यह भी पढ़ें: निकाय चुनाव : समाजवादी पार्टी एक को जारी कर देगी प्रत्याशियों की सूची

उत्तर प्रदेश में भी उन्होंने उतनी ही रैली की और उनका कार्य करने का कौशल है। गुजरात में मोदी जी के प्रतिद्वंदी मोदी जी ही हैं। मोदी जी गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में जब वहां से हट गये तो उनके कद का व्यक्ति कहां से आयेगा। उन्होंने कहा पीएम नरेंद्र मोदी राजनीति के गुरुत्वाकर्षण से ऊपर उठ चुके हैं उन्हें बड़ी जीत या छोटी हार विचलित नहीं कर सकती।

यह भी पढ़ें: यूपी में 22 नवंबर से 3 चरण में होंगे निकाय चुनाव, 1 दिसंबर को आएंगे नतीजे

उन्होंने शिवसेना और राजद को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने उद्धव ठाकरे के बयान पर उन्हें कांग्रेस में शिवसेना का विलय कराने की सलाह की। महाराष्ट्र में भाजपा के घटक दल शिवसेना के प्रवक्ता के बयान की मोदी लहर राहुल गांधी के आगे कम पद रही है के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आता की मेरे मित्र उद्धव ठाकरे इस मंत्रिमंडल में क्यों हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड की हाई स्कूल तथा इंटर की परीक्षाएं छह फरवरी से, 67 लाख छात्र होंगे शामिल

इन्हें कांग्रेस की सदस्यता लेनी चाहिए और शिवसेना का विलय कांग्रेस में करा देना चाहते हैं। अगर वो चाहें भी तो कांग्रेस में उनका विलय नहीं हो सकता क्योंकि मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीती इसके आड़े आ जाएगी। मेरा मत है कि इस तरह के बयानों से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें: सरकार के गन्ना मूल्य में बढोतरी के बाद भी किसान नाराज, जलाया गन्ना

मैंने खाई आजम खां नामक गधे की दुलत्ती

अमर सिंह और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां का विवाद किसी से नहीं छुपा है। उन्होंने आज वाराणसी में कहा कि जब मै मुलायम सिंह यादव के साथ तो फिर हर दर्द सहकर भी उनके साथ था। मैं तो वहां पर रहने के दौरान आजम खां नामक गधे की दुलत्ती खाता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.