Move to Jagran APP

'एजाज' ने धर्म परिवर्तन न करने पर अपनी पत्‍नी 'प्रिया सोनी' को मार डाला, रोंगटे खड़े कर देगी दास्‍तान

चोपन थाना क्षेत्र के प्रीतनगर वन क्षेत्र के जंगल में चार दिन पूर्व सिर कटी युवती की लाश मिलने के मामले की पुलिस ने गुरुवार को गुत्थी सुलझा दी। धर्म परिवर्तन कर इस्‍लाम धर्म न अपनाने पर उसके पति एजाज ने अपने साथी के साथ मिलकर हत्या की थी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 03:25 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 05:58 PM (IST)
'एजाज' ने धर्म परिवर्तन न करने पर अपनी पत्‍नी 'प्रिया सोनी' को मार डाला, रोंगटे खड़े कर देगी दास्‍तान
पुलिस ने धर्म परिवर्तन न करने पर हत्‍या करने के मामले का खुलासा किया।

सोनभद्र, जेएनएन। चोपन थाना क्षेत्र के प्रीतनगर वन क्षेत्र के जंगल में चार दिन पूर्व सिर कटी युवती की लाश मिलने के मामले की पुलिस ने गुरुवार को गुत्थी सुलझा दी। जागरण को बताया कि धर्म परिवर्तन कर इस्‍लाम धर्म न अपनाने पर उसके पति एजाज ने अपने साथी के साथ मिलकर हत्या की थी। पुलिस के अनुसार मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने गुरुवार को पुलिस लाइन कार्यालय में धर्म परिवर्तन न करने पर हत्‍या करने के मामले का खुलासा किया।

loksabha election banner

चोपन के प्रीतनगर में 21 सितंबर की शाम झाड़ियों के बीच एक युवती का धड़ बरामद हुआ था। पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302 व 201 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। जांच के दौरान 22 सितंबर को प्रीतनगर वार्ड सात निवासी लक्ष्मीनारायण सोनी पुत्र शिवधारी अपनी पुत्री शर्मिला के साथ चोपन थाना पहुंच कर कपड़ा, जूता व शरीर की बनावट के आधार पर उसकी शिनाख्त अपनी पुत्री प्रिया सोनी के रूप में की थी। पिता ने बताया था कि प्रिया डेढ़ माह पूर्व परिवार वालों के बिना सहमति के घर के पास रहने वाले एजाज अहमद उर्फ आशिक पुत्र जाकिर हुसैन से विवाह कर लिया था। एजाज उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था। प्रिया इसके लिए तैयार नहीं थी। धर्म परिवर्तन को लेकर दोनों में बराबर विवाद होता रहता था। उसी ने प्रिया की हत्या की है।

अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ओपी सिंह व क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में चोपन प्रभारी निरीक्षक नवीन तिवारी, स्वाट टीम प्रभारी प्रदीप सिंह, सर्विलांस सेल प्रभारी सरोजमा सिंह, एसओजी प्रभारी अमित सिंह व वरिष्ठ उपनिरीक्षक अवधेश यादव की संयुक्त टीम मामले के खिलासे के लिए लगाया था। इस टीम ने साक्ष्य जुटाने के बाद गुरुवार की सुबह साढ़े पांच बजे मुखबिर की सूचना पर बग्घानाला पुल के नीचे से एजाज अहमद व उसके साथी प्रीतनगर निवासी शोएब पुत्र मोहम्मद युनूस को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर प्रिया का मोबाइल, हत्या में प्रयुक्त चाकू, लोहे का राड, फावड़ा व शव को ठिकाने लगाने में प्रयुक्त अल्टो कार बराद कर लिया। दोनों आरोपितों का चालान कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को इस बाबत नकद पुरस्कार भी दिया।

लव जेहाद की चर्चा ने पकड़ा जोर

वहीं आरोपित की ओर से हिंदू युवती का प्रेम विवाह के बाद जबरन धर्म परिवर्तन करने काे लेकर क्षेत्र में काफी चर्चा रही। मामला सामने आने के बाद दूसरे धर्म में विवाह के बाद धर्म परिवर्तन का दबाव और धर्म न बदलने पर हत्‍या करने का मामला सामने आने के बाद से परिवार सदमे में है। वहीं आस पड़ोस में मुस्लिम युवक द्वारा युवती की हत्‍या धर्म परिवर्तन न करने का होने की वजह से क्षेत्र में लव जेहाद को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.