वाराणसी, जेएनएन। वंदे भारत मिशन के अंतर्गत ढाका से मंगलवार को एयर इंडिया का विमान 68 लोगों को लेकर वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा। जिला प्रशासन द्वारा सभी यात्रियों को उनके गृह जनपद बसों के माध्यम से भेजा गया। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशानुसार एयर इंडिया के इस विमान को आने से पूर्व अपर जिलाधिकारी प्रोटोकॉल अतुल कुमार के निर्देशन में पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव एवं अन्य लोगों द्वारा यात्रियों को उनके गृह जनपद को भेजे जाने हेतु बसु से रवाना किया गया।

अपर जिलाधिकारी प्रोटोकॉल अतुल कुमार ने बताया कि वाराणसी हवाई अड्डा पर अंबेडकरनगर, बस्ती, गोरखपुर कुशीनगर, देवरिया, गोंडा, बहराइच, पीलीभीत, अलीगढ़, गाजीपुर, बलिया एवं छपरा जनपदों के आए 68 यात्रियों को उनके गृह जनपदों को भेजने के लिए अंबेडकरनगर, बस्ती, गोरखपुर कुशीनगर एवं देवरिया, गोंडा, बहराइच, पीलीभीत एवं अलीगढ़ तथा गाजीपुर, बलिया एवं छपरा की तीन रूट प्लान बना कर तीन बसों के माध्यम से इन सभी यात्रियों को उनके गंतव्य को रवाना किया गया।

दुबई व लंदन से भी आए हैं भारतीय

अब सरकार द्वारा वंदे भारत अभियान के तहत उनको देश में वापस लाया जा रहा है। इसके पूर्व में 18 मई को एयर इंडिया के विषेश विमान से 82 यात्रियों को लंदन से वाराणसी लाया गया था। लंदन से प्रवासी भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विशेष विमान से दोपहर दो बजे बाबतपुर लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। विमान से आए कुल 112 यात्रियों में से 83 एलबीएस एयरपोर्ट पर उतरे। जिन्हें टर्मिनल भवन में जांच के बाद चार बसों से शहर में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया था। खाड़ी देशों में फंसे वाराणसी समेत पूर्वांचल के 189 लोगों को लेकर फ्लाई दुबई एयरलाइंस का विमान एफजेड 4176, 29 मई को रात 9.25 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते लॉकडाउन के बाद विदेशों में जो भारतीय लोग थे, वे वहीं फंसे रह गए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस