Move to Jagran APP

मोदी किचन-टिफिन के बाद अब मास्क लांच, बेहतर डिजाइन के साथ घर में रहें, सुरक्षित रहें की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मोदी किचन मोदी टिफिन के बाद शनिवार को मोदी मास्क लांच किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 06:45 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 03:23 AM (IST)
मोदी किचन-टिफिन के बाद अब मास्क लांच, बेहतर डिजाइन के साथ घर में रहें, सुरक्षित रहें की अपील

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मोदी किचन, मोदी टिफिन के बाद शनिवार को मोदी मास्क लांच किया गया है। मास्क पर लिखा है घर में रहें, सुरक्षित रहें। मोदी मास्क को बेहतर डिजाइन के साथ ही मार्केट में लांच किया है।

loksabha election banner

दिव्यांग बंधु  डॉ  उत्तम ओझा ने, इस  संदर्भ में  बताया कि प्रधानमंत्री जी द्वारा कोरोना सक्रमण काल में किए जा रहे कार्यों को देखते हुए हम उनसे प्रभावित हैं और उनके कार्यों से प्रभावित होकर मोदी मास्क को लांच किया है। यह दिव्यांग जनों  में वितरित किया जाएगा  या जिस जरूरतमंदों को आवश्यकता होगी उसे प्रदान किया जाएगा। इसके पूर्व मोदी किचन और मोदी टिफिन की योजनाएं वाराणसी में लागू की गई थी जो पूर्णता सफल रही और इसी से प्रोत्साहित होकर दिव्यांग बंधु डॉक्टर उत्तम ओझा  मोदी मास्क ले आये हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक अपील पर काशी में तैयार हो गया था 'मोदी गमछा'

लॉकडाउन के बाद अप्रैल में कोरोना संकट के बीच काशी का हालचाल जानने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को मास्क की जगह गमछे और तौलिया का उपयोग करने की अपील की थी। पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर भाजपा के साथ ही बनारस के तमाम संगठनों ने भी जरूरतमंदों को गमछे का वितरण करना शुरू कर दिया था। अब काशी का एक संगठन मोदी गमछा तैयार करके जरूरतमंदों को दे रहा है। गर्मी के दिनों में बनारस सहित पूर्वांचल में धूप से बचने के लिए गमछे का प्रयोग करते ही हैं। मोदी गमछा लोगों के आकर्षण का केंद्र बना है। मोदी गमछा के सूत्रधार अखिल भारतीय केशरवानी वैश्य युवक सभा के अध्यक्ष संदीप केशरी ने कहा कि कोरोना संकट से देश को बचाने के लिए मोदी सरकार लगातार प्रयास कर रही। जब  पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश, खासकर वाराणसी के लोगों को गमछे से भी बचाव किया जा सकता है कि जानकारी दी तो लोगों में गमछा को लेकर क्रेज बढ़ गया। पीएम मोदी के सम्मान में हमने मोदी गमछा तैयार कराया है और जरूरमन्दों के बीच इसका वितरण कर रहे। आगे भी मास्क के विकल्प के तौर पर मोदी गमछा का वितरण गर्मियों भर करने का इरादा जाहिर किया है।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने व्यापारियों को बांटे मास्क व सैनिटाइजर

भाजपा ने मास्क व सैनिटाइजर वितरण के क्रम में नगर के प्रमुख बाजारों में व्यापारियों के बीच वितरण शुरू किया। महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने 13 मंडल अध्यक्षों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है। अभियान में शनिवार को महामना मंडल के कार्यकर्ताओं ने एमएलसी केदार नाथ सिंह व विधायक कैंट सौरभ श्रीवास्तव की अगुवाई में भदैनी, अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा क्षेत्र में ठेला खोमचा, सब्जी वालों आदि को मास्क और सैनिटाइजर वितरित किया। इसमें जगन्नाथ ओझा, अशोक पांडेय, नंदजी पांडेय, नवरतन राठी, संजय भारद्वाज, राहुल सिंह, डा.गीता शास्त्री, मदन मिश्रा, राकेश जायसवाल शामिल रहे। राजर्षि मंडल के शिवपुर में 1500 मास्क और सैनिटाइजर व्यापारियों को वितरक किया। इसमें रतन मौर्य, सुनील मिश्र, अरविंद सिंह, अनूप प्रसाद, स्नेहा उपाध्याय, रामबाबू सिंह, उर्मिला शर्मा, रूपेश वर्मा आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.