Move to Jagran APP

Barack Obama के बाद आजमगढ़ के Frank Islam अब joe biden के लिए चुनाव प्रचार में जुटे

आजमगढ़ का डंका अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुनाव में बज रहा है। जो विडेन ने अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय को पक्ष में वोट डालने के लिए तैयार करने की फ्रैंक इस्लाम को जिम्मेदारी सौंपी है। मैरिलैंड जैसे महत्वपूर्ण स्टेट में फ्रैंक इस्‍लाम इन दिनों चुनावी प्रचार कर रहे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 06:05 AM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 04:50 PM (IST)
Barack Obama के बाद आजमगढ़ के Frank Islam अब joe biden के लिए चुनाव प्रचार में जुटे
जो विडेन ने भारतीयों को पक्ष में वोट डालने के लिए तैयार करने की फ्रैंक इस्लाम को जिम्मेदारी सौंपी है।

आजमगढ़, जेएनएन। जिले का डंका अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुनाव में बज रहा है। जो बिडेन ने अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय को पक्ष में वोट डालने के लिए तैयार करने की आजमगढ़ के फ्रैंक इस्लाम को जिम्मेदारी सौंपी है। मैरिलैंड जैसे महत्वपूर्ण स्टेट में फ्रैंक इस्‍लाम इन दिनों चुनावी प्रचार कर रहे हैं। आजमगढ़ जिले की तहसील मार्टीनगंज के कौरा गहुनी गांव के वह मूल निवासी हैं। भारतीय अमेरिकी समुदाय के अलावा मु‍स्लिमों के बीच उनकी बेहतरीन छवि चुनावी रणनीति में ओबारा सरकार के लिए काफी कारगर साबित हो चुकी है। अब उनकी छवि को भुनाने के लिए जो बिडेन की रणनीतिक टीम भी लगी हुई है।

loksabha election banner

अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनावी कैंपन (प्रचार-प्रसार व्यवस्था) में भारतवंशीय आजमगढ़ (यूपी) के तहसील मार्टीनगंज के कौरा गहनी निवासी फ्रैंक इस्लाम डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो. बिडेन के साथ काम कर रहे हैं। खास बात यह है कि फ्रैंक इस्लाम को अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय को इस चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के पक्ष में वोट डालने के लिए तैयार करने का भी जिम्मा दिया गया है। इन्हें मैरिलैंड जैसे महत्वपूर्ण स्टेट की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। सात समुंदर पार से पहुंची इस जानकारी के बाद जिले के लोग गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। फ्रैंक इस्लाम की पहचान  अमेरिका समेत दुनिया के बड़े उद्योगपति, निवेशक एवं परोपकारी नागरिक के रूप में होती है। ये क्यूएसएस ग्रुप इंक के संस्थापक एवं सीईओ हैं।

कभी बराक ओबामा के थे करीबी

फ्रैंक इस्लाम कभी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के भी काफी करीबी माने जाते थे। ओबामा ने इन्हें 2013 में जॉन एफ कनेडी सेंटर आफ बी फार्म इन आर्टस के न्यासी बोर्ड का जनरल ट्रस्टी नियुक्त किया था। इस बार राष्ट्रपति के चुनाव में फ्रैंक इस्लाम की जिम्मेदारी डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदार के चुनावी खर्चे के लिए फंड जुटाना है।

फ्रैंक इस्लाम के रिश्तेदार ने बताया

तहसील मार्टीनगंज के नंदाव गांव निवासी फ्रैंक इस्लाम के रिश्तेदार सद्दाम ने बताया कि उनकी बात अमेरिका हुई है। फ्रैंक इस समय चुनावी कार्यक्रम में व्यस्त हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार 'जो बिडेन' के चुनाव की जिम्मेदारी संभालन की खबर मिलने के बाद क्षेत्र के लोग काफी खुश हैं। जिला ही नहीं आसपास के गांवों में भी उन्हीं के नाम की चर्चा हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.