Move to Jagran APP

थाने से बीस कदम दूर विदेशी साध्वी से तीन साधुओं ने की छेड़खानी, एक गिरफ्तार Varanasi news

शिवपुर थाना से महज बीस कदम की दूरी पर स्थित फलाहारी बाबा आश्रम में बीते दो दिनों से ठहरी विदेशी साध्वी के साथ सोमवार की रात तीन लोगों ने छेड़खानी की।

By Edited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 02:19 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 09:34 AM (IST)
थाने से बीस कदम दूर विदेशी साध्वी से तीन साधुओं ने की छेड़खानी, एक गिरफ्तार Varanasi news
थाने से बीस कदम दूर विदेशी साध्वी से तीन साधुओं ने की छेड़खानी, एक गिरफ्तार Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। शिवपुर थाना से महज बीस कदम की दूरी पर स्थित फलाहारी बाबा आश्रम में बीते दो दिनों से ठहरी विदेशी साध्वी के साथ सोमवार की रात तीन लोगों ने छेड़खानी की। विदेशी साध्वी की शिकायत पर पुलिस ने तीन के खिलाफ केस दर्ज करते हुए एक को गिरफ्तार कर लिया। दो अन्य की तलाश जारी है। पीड़ित विदेशी साध्वी को पुलिस ने अपने संरक्षण में रखा है। बुधवार को पीड़ित का मजिस्ट्रेट के समक्ष कलमबंद बयान दर्ज कराया जाएगा। विदेशी युवती ने दिल्ली स्थित दूतावास को भी इससे अवगत करा दिया है। एक महीने से गुरु भाई के साथ बनारस में रह रही साध्वी

loksabha election banner

- जर्मनी की मूल व स्विट्जरलैंड की नागरिक 23 वर्षीय विदेशी साध्वी बीते एक महीने से अपने गुरु भाई के साथ वाराणसी के विभिन्न आश्रमों में रह रही थीं। तीन दिन पहले विदेशी साध्वी अपने गुरु भाई के साथ शिवपुर थाने के समीप स्थित फलाहारी बाबा आश्रम पहुंची।

नशे में धुत थे आरोपित - पीड़िता ने पुलिस को बताया कि सोमवार की रात जब वह आश्रम परिसर में थी, तीन लोग आए। तीनों नशे में थे और अश्लील बातें करते हुए छेड़खानी करने लगे। विरोध करने पर भी नहीं माने तो पीड़िता ने शोर मचाया। शोर मचाने पर तीनों भाग गए।

थाने के समीप वारदात से मचा हड़कंप - विदेशी साध्वी के साथ छेड़खानी का मामला संज्ञान में आते ही महकमे में हड़कंप मच गया। एसएसपी ने तत्काल मौके पर सीओ कैंट आइपीएस अनिल कुमार को भेजा। थाने में पीड़िता की शिकायत पर विनय कुमार दुबे, शारदा यादव व एक अज्ञात के खिलाफ छेड़खानी के मामले में केर्स दर्ज हुआ। शिवपुर पुलिस ने आरोपित विनय दुबे को गिरफ्तार कर लिया।

मार्बल की दुकान पर करता था काम- शिवपुर एसओ ने बताया कि आरोपित विनय कुछ समय पहले तक मार्बल की एक दुकान में काम करता था। कुछ दिनों से वह फलाहारी बाबा के आश्रम में ही रह रहा था। सुबह-शाम होने वाले भजन कीर्तन में शामिल भी करता। दूसरा आरोपी शारदा यादव कादीपुर का रहने वाला है। बाजार में तुलसी का पत्ता बांटने का काम करता है।

गंजेड़ियों का बन गया अड्डा - शिवपुर थाने के बगल में मौजूद फलाहारी बाबा आश्रम से लेकर आसपास मौजूद धर्मशाला, मंदिर परिसर में इलाके के गंजेड़ियों का अड्डा सुबह से लेकर शाम तक जमा रहता है। बाबा के भेष में कुछ लोगों ने कब्जा जमा रखा है। आश्रम परिसर में पहले भी छेड़खानी की घटना सामने आ चुकी है। आश्रम पर कब्जा करने की नीयत से वहां कई गुट बन गए हैं। थाने के बगल में दिनभर गांजा का धुंआ उड़ता रहता है लेकिन कभी कोई कार्रवाई नहीं की जाती।

सालों से गूंज रहा पर्यटन थाना बनाने का नारा : विदेशी पर्यटकों के साथ जब भी वाराणसी में कोई वारदात होती है तो पुलिस महकमा पर्यटक थाना की फाइल निकालता है और उसे शासन में रिमाइंडर के तौर पर भेज देता है। विदेशी सैलानियों के लिए आगरा की तर्ज पर सात महीने पूर्व वाराणसी में भी टूरिस्ट पुलिस स्टेशन बनाने की कवायद के तहत प्रस्ताव तैयार हुआ। सारनाथ में आधुनिक स्वागत केंद्र (एमआरसी) को टूरिस्ट पुलिस स्टेशन का रूप देने का प्रस्ताव भेजा गया। सात माह हो गए लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई ठोस पहल नहीं हुई।

हत्या से लेकर दुष्कर्म तक की हो चुकी है वारदात : वाराणसी में विदेशियों के साथ दुष्कर्म, हत्या, लूट, छिनैती, चोरी समेत अन्य आपराधिक वारदातें हो चुकी हैं। चर्चित डायना मर्डर केस आज भी लोगों को याद है। स्पेन की प्रोफेसर से हुई थी लूट बीते 18 जुलाई को कैंट थाना क्षेत्र में नेहरू पार्क के समीप स्पेन की प्रो. रोकियो जोमेरा हेडिना का पर्स बाइक सवार बदमाश लूट ले गए। पर्स में मोबाइल, रुपये, क्रेडिट कार्ड समेत अन्य सामान थे।

चालीस साल से रह रही विदेशी महिला संग हुआ था दुष्कर्म : फ्रांस की एक महिला का बनारस से चालीस साल पहले कुछ ऐसा गहरा नाता जुड़ा कि आज तक वह यहीं है, लेकिन साल 2017 का जून महीना उनकी जिंदगी का सबसे बुरा महीना था। एक सामाजिक संस्था से जुड़कर काम कर रही विदेशी बुजुर्ग महिला के साथ शूलटंकेश्वर स्थित एक मकान में किराये पर रह रही थीं। मौका पाकर वहीं के चौकीदार ने उनसे दुष्कर्म, मारपीट व लूटपाट की थी।

अर्जेटीना की साध्वी से हुआ था गैंगरेप का प्रयास : दिसंबर 2018 में गंगा पार रेती में ध्यानमग्न अर्जेटीना की साध्वी से गैंगरेप का प्रयास हुआ था। असफल होने पर बदमाश उन्हें घायल करने के बाद बैग लूटकर फरार हो गए थे। बीते कई सालों से शिवाला, भदैनी में रह रही अर्जेटीना की युवती साध्वी हो गई थी। दिसंबर में शाम को अस्सी घाट के सामने गंगा पार वह ध्यानमग्न थी कि तीन बदमाश पहुंचे और गैंगरेप की कोशिश की। खुद को बचाने में साध्वी जख्मी भी हो गई थी।

गाइड ने धोखे से किया रेप : फरवरी 2019 में कनाडा की एक युवती संग रेप का मामला सामने आया था। कनाडा के लेविस शहर की रहने वाली युवती बनारस घूमने छह फरवरी को आई थी। घाट घूमने के दौरान उसकी दोस्ती मुगलसराय के फर्जी गाइड से हुई। उसने दोस्ती गांठ ली और एक दिन गांव दिखाने के बहाने मुगलसराय स्थित अपने घर ले गया और वहां विदेशी युवती के साथ दुष्कर्म किया था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.