Move to Jagran APP

वाराणसी में ग्राम प्रधान पद के दो पदों के लिए मतदान में प्रधान पद के लिए पड़े 59.11 फीसद वोट

जिले में ग्राम प्रधान पद के दो पदों के लिए सोमवार को हुए उपचुनाव में कुल 59.11 फीसद वोट पड़े।

By Edited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 01:26 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 08:41 AM (IST)
वाराणसी में ग्राम प्रधान पद के दो पदों के लिए मतदान में प्रधान पद के लिए पड़े 59.11 फीसद वोट

वाराणसी, जेएनएन। जिले में ग्राम प्रधान पद के दो पदों के लिए सोमवार को हुए उपचुनाव में कुल 59.11 फीसद वोट पड़े। इसमें काशी विद्यापीठ विकास खंड के ग्राम बखरिया में 57.56 फीसद तो हरहुआं के ग्राम पुआरीखुर्द में 60.14 फीसद वोट पड़े। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी आरआर वर्मा ने बताया कि मतदान के लिए दोनों ग्रामसभा में स्थित प्राथमिक विद्यालयों पर चार-चार बूथ बनाए गए थे। बखरिया में चारों बूथ पर कुल 2075 में से 1184 मत पड़े। इसी प्रकार पुआरीखुर्द गांव में कुल 3093 मतों में से 1860 वोट पडे़। पूरे समय सुरक्षा कर्मी मुस्तैद नजर आए तो वहीं अफसर भी डटे रहे। मतदान के बाद मतपेटियां ब्लाक में बने स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच बंद हो गईं। दोनों गांव में पड़े मतों की गिनती पांच फरवरी को ब्लाक मुख्यालय पर होगी।

loksabha election banner

हलकी झड़प के बीच शातिपूर्ण मतदान  : पुआरीखुर्द के प्रधान पद के लिए मतदान के समय हल्की झड़प के बीच मतदान लगभग शातिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। सहायक निर्वाचन अधिकारी अवधेश सिंह की देखरेख में मतदान हुआ।

कुछ लोग मतदान से रह गए वंचित : काशी विद्यापीठ ब्लाक क्षेत्र के बखरिया गाव में बूथ पर शुरुआत में कुछ भीड़ रही। दोपहर बाद मतदाताओं की संख्या में कमी आ गई। ग्रामीणों ने आरोप लगाया की मतदान 2015 की मतदाता सूची से होने के कारण गाव के कई लोग बूथ पर पहुंच कर मतदान से वंचित रह गए। नाम मात्र का रहा कंट्रोल रूम ब्लाक मुख्यालय पर कंट्रोल रूम नाम मात्र का ही रहा। यहा कब कितने मत पडे़ इसका कोई आंकड़ा नहीं था। चुनाव से जुड़े एक अफसर का कहना था कि मतदान के आंकड़े से हमको मतलब नहीं है। वहीं निर्वाचन में लगे एक जिम्मेदार अफसर कंट्रोल रूम पर शाम करीब चार बजे पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.