Move to Jagran APP

सायरन बजते ही थम जायेगा रंगों का रेला

जागरण संवाददाता, वाराणसी : होली के दिन शराब के नशे में कुछ लोग दु‌र्व्यवहार करते हैं तो किसी क

By Edited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 11:23 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 11:23 PM (IST)

जागरण संवाददाता, वाराणसी :

loksabha election banner

होली के दिन शराब के नशे में कुछ लोग दु‌र्व्यवहार करते हैं तो किसी की जान पर बन आती है। कुछ लोग अपनी रंजिश भी इस मौके पर भुनाने में लगे रहते हैं। पुलिस महकमे को इसका अच्छे से इल्म है। अराजक तत्वों से निबटने के लिए पुलिस महकमे ने सारी तैयारी कर रखी है। एसएसपी ने कहा कि शुक्रवार को निर्धारित समय पर थानों व सार्वजनिक स्थानों पर लगा सायरन बजेगा। सायरन बजने के बाद लोगों के होली खेलने पर मनाही है। चूंकि शुक्रवार को होली के साथ ही जुमे की नमाज भी है। वाराणसी में पूर्व में कुछ लोगों ने फिजां बिगाड़ने की कोशिश की थी इसलिए पुलिस इस बार अधिक सतर्क है।

थानेदारों के साथ बैठक में एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने कहा कि होली के दिन सुबह से रंग खेलने के खत्म न होने तक सीओ और एसओ अपने क्षेत्र में गश्त करते रहेंगे। अपने-अपने वाहनों में थानेदार और सीओ उपद्रवियों से निबटने के लिए हर हथियार लेकर चलेंगे। भीड़-भाड़ वाले स्थानों, प्रमुख चट्टी-चौराहों, बाजारों, मॉल के साथ सराफा मार्केट में भी प्रभावी चेकिंग की जाए। इसके अतिरिक्त जनपद के अतिसंवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था कर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कप्तान ने कहा है। सभी सीओ और एसओ को निर्देशित किया गया कि होली के दिन शाम को अपने-अपने क्षेत्र के प्रमुख स्थानों (मुख्य रूप से जिन थानों की सीमा जनपद गाजीपुर, जौनपुर, चन्दौली, मिर्जापुर एवं भदोही से लगी है) पर वाहनों की चेकिंग की जाए। पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पीएसी, आरएएफ, घुड़सवार पुलिस को सभी संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों पर चक्रमण करने को कहा है।

----------------

सौ नंबर पर सूचना दें

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने जनता से अपील की है कि हर्ष और उल्लास के इस रंग भरे पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं। यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति आसपास नजर आए या मारपीट हो रही हो तो तत्काल 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दें।

मुस्तैद रही फायर ब्रिगेड की टीम

गुरुवार को होलिका दहन के साथ ही फायर ब्रिगेड की टीम मुस्तैद हो गई। नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में फायर ब्रिगेड की टीम शाम से ही तैनात हो गई। होलिका दहन के बाद अक्सर कई स्थानों पर आग लग जाती है। एहतियात के तौर पर फायर ब्रिगेड कर्मी चेतगंज व भेलूपुर, कोतवाली समेत अन्य फायर सर्विस स्टेशन पर मुस्तैद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.