Move to Jagran APP

पूर्वांचल में गलन भरी ठंड से 12 की मौत, कोहरे के कारण 10 फ्लाइट रद, रेल परिचालन पर असर

पूर्वांचल में रविवार की सुबह ठंड में थोड़ी नरमी रही लेकिन एक-दो घंटे बाद ही शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 08:54 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 01:47 PM (IST)
पूर्वांचल में गलन भरी ठंड से 12 की मौत, कोहरे के कारण 10 फ्लाइट रद, रेल परिचालन पर असर

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में रविवार की सुबह ठंड में थोड़ी नरमी रही लेकिन एक-दो घंटे बाद ही शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया। हालांकि दोपहर होते होते भगवान भास्कर के दर्शन हुए लेकिन उनकी लुकाछिपी भी चलती रही। गलन भरी ठंड के कारण धूप भी बेअसर रही। वाराणसी में न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ाव हुआ, लेकिन अधिकतम पारा 12 डिग्री पर टिका रहा। अवकाश का दिन होने की वजह से ठंड से लोग दुबके भी रहे और रोमांच व पर्यटन के शौकीनों ने घुमने का प्रोग्राम भी बनाया। वहीं ठंड लगने से भदोही में चार, चंदौली में तीन, सोनभद्र व वाराणसी में दो-दो व मऊ में एक लोग की मौत हो गई। घने कोहरे के चलते रविवार को भी वाराणसी एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन प्रभावित रहा। वहीं रेल परिचालन पर असर देखने को मिला, कई गाडि़यां निरस्‍त रहीं तो कई काफी लेट रही।

loksabha election banner

कोहरे ने रोक दी उड़ान

घने कोहरे के चलते रविवार को भी वाराणसी एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन प्रभावित रहा। सुबह में वाराणसी एयरपोर्ट पर बैंकाक से आने वाला विमान 6ई98 और दिल्ली से आने वाला विमान 6ई906, ये दोनों विमान दो घंटे विलंबित रहे। इसके अलावा मुंबई, बेंगलुरु, गया, कोलकाता से वाराणसी आने और जाने वाले कुल 10 उड़ानों को रद कर दिया गया। वाराणसी में कोहरे के चलते विमानों को हो रही समस्या को देखते हुए विमानन कंपनियों द्वारा कहा गया है कि विमान की स्थिति चेक करने के बाद ही घर से निकलें। वहीं उड़ानें रद होने से यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। खासकर उनको जिन्हें जरूरी कार्य से अपने गंतव्य को जाना था। हालांकि प्रकृति के आगे विमान सेवा भी असहाय साबित हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.