वाराणसी, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। वाराणसी के प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी के अनुसार आज 19 अप्रैल को कोरोना के 2320  पॉजिटिव मरीज मिले हैं,  1456 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किये गए, 15832 एक्टिव मरीज हैं, 7 मरीज की मौत हुई, 444 मरीज की मौत हो चुकी है।

लॉकडाउन के अगले दिन सुबह लोगों की दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ी, हालांकि सतर्कता फ‍िर भी बनी रही। बाजार में चहल पहल तो रही लेकिन गर्मी की वजह से लोगों की भीड़ सुबह 11 बजे के बाद सड़क पर कम ही नजर आई। दूसरी ओर वाराणसी जिले में रोज हजार से अधिक संक्रमण के मामले सामने आने की वजह से अस्‍पतालों में सभी बेड भर चुके हैं। अस्‍पतालों में मरीजों की बढ़ रही संख्‍या की वजह से कई अस्‍पतालों में हाथ खडे़ हो चुके हैं। रेमडिसिवीर इंजेक्‍शन से लेकर आक्‍सीजन तक की कमी होने की वजह से अस्‍पतालों में स्थिति दूभर हो रही है। हालांकि, प्रशासन लोगों की जान बचाने के लिए एडी चोटी का जोर भी लगाए हुए है।  

वहीं प्रशासन आक्‍सीजन की आपूर्ति के साथ ही नए जगहों पर कोरोना वार्ड खोलने के साथ ही चिकित्‍सा सेवाओं में बढोतरी की तैयारी में है। इस बाबत पीएम संग आनलाइन बैठक के बाद जिला प्रशासन बेडों की क्षमता में इजाफा करने के साथ गंभीर हालत वाले मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए बैठक के बाद रणनीति बनाने और उसे अमलीजामा पहनाने में लगा है। उम्‍मीद है कि कांटैक्‍ट ट्रेसिंग के जरिए लोगों को आइसोलेट करने की तैयारी के बीच दवाओं की उपलब्‍धता को लेकर जल्‍द ही प्रशासन की पहल रंग ला सकती है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप