Move to Jagran APP

मतदाता सूची को लेकर हंगामा, घंटों रही अफरातफरी

जागरण संवाददाता उन्नाव बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर एल्डर कमेटी ने मंगलवार को मतदाता

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 08:47 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 08:47 PM (IST)
मतदाता सूची को लेकर हंगामा, घंटों रही अफरातफरी
मतदाता सूची को लेकर हंगामा, घंटों रही अफरातफरी

जागरण संवाददाता, उन्नाव: बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर एल्डर कमेटी ने मंगलवार को मतदाता सूची का प्रकाशन किया था। संशोधन के बाद इसे बुधवार को अंतिम रूप दिया गया। सूची चस्पा होने के बाद बार पदाधिकारियों व अन्य प्रत्याशियों ने इस सूची को लेकर विरोध शुरू कर दिया और जमकर हंगामा हुआ। हंगामा की सूचना पर वहां पुलिस पहुंची और वकीलों को शांत कराने का प्रयास किया। सूची को लेकर बने दो गुटों में लगातार बहस होती रही। बाद में बार पदाधिकारियों के विरोध को देखते हुए बैठक कर मामले का हल निकालने पर सभी शांत हुए।

loksabha election banner

बता दें कि बार एसोसिएशन अध्यक्ष रामशंकर सिंह यादव का आरोप था कि एल्डर कमेटी द्वारा बोर्ड पर पुरानी मतदाता सूची लगाई जा रही थी। बुधवार दोपहर जब चुनाव अधिकारी सूची लेकर वहां पहुंचे तो इसका विरोध किया गया। विरोध के बाद एल्डर कमेटी के सदस्यों द्वारा बैठक कर हल निकालने की बात तय हुई। आरोप था कि इसके बाद भी पुरानी सूची ही चस्पा करने का प्रयास किया गया। जिससे वकीलों और एल्डर कमेटी में तनातनी हुई। काफी देर तक दोनों पक्ष में कहासुनी होती रही। वहीं एल्डर कमेटी के वरिष्ठ सदस्य व चुनाव अधिकारी बालकृष्ण बाजपेई ने बताया कि दो बार फाइनल मतदाता सूची बार पदाधिकारियों ने नोटिस बोर्ड से फड़वा दी थी। उसे दोबारा चिपकाने के दौरान रामशंकर सिंह यादव, जितेंद्र सिंह, कमलेश सिंह, आशीष मिश्रा, सुभाष यादव आदि ने सहायक चुनाव अधिकारी कालिका त्रिपाठी को अंतिम मतदाता सूची नहीं चिपकाने दी। वहीं चिपकाई गई सूची को भी फड़वा दिया। बताया कि इसकी सूचना एसपी को दी गई तो उन्होंने पुलिस बल भेजा। जिसने दोनों पक्षों को शांत कराया। आरोप लगाया कि पूर्व पदाधिकारी चुनाव प्रक्रिया रोकने का प्रयास कर रहे हैं। कहा कि चुनाव अपने घोषित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे। नामांकन प्रक्रिया 28 अक्टूबर को ही होगी। इसके लिए उन्होंने बार काउंसिल उप्र के पर्यवेक्षकों से भी बात कर ली है। आश्वासन मिला है कि वह नामांकन प्रक्रिया में शामिल होंगे। कहा कि बुधवार को चुनाव अधिकारी ने वोटर लिस्ट की प्रतियां व नामांकन फार्म की बिक्री शुरू करा दी है। देरशाम तक 20-25 फार्म बेचे जा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.