Move to Jagran APP

Unnao Viral Video : अखिलेश यादव बोले- योगी जी अपने इस गुंडे विधायक को जेल भेजिए; भाजपा विधायक पर जमीन कब्जाने का आरोप

थप्पड़ मारने की घटना पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर विधायक को गुंडा बताते हुए मुख्यमंत्री से जेल भेजने की मांग की है। शनिवार को एक वीडियो सामने आया था जिसमें विधायक एक युवक को थप्पड़ मारते दिख रहे हैं। विधायक ने बताया था कि जिसे उन्होंने मारा वह उनका सगा छोटा भाई योगेश कुमार है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Sun, 09 Jun 2024 10:49 PM (IST)
Unnao Viral Video : अखिलेश यादव बोले- योगी जी अपने इस गुंडे विधायक को जेल भेजिए; भाजपा विधायक पर जमीन कब्जाने का आरोप
Unnao Viral Video : अखिलेश यादव बोले- योगी जी अपने इस गुंडे विधायक को जेल भेजिए

जासं, उन्नाव : आम तोड़ने पर भाई और युवक से गाली गलौज करने और उसे थप्पड़ मारने के बाद चर्चा में आए मोहान के भाजपा विधायक बृजेश रावत पर जमीन कब्जाने का आरोप लगा है। यह आरोप उसी भाई की पत्नी ने लगाए हैं, जिसे विधायक ने आम तोड़ने पर मारा था। वह सामने तो नहीं आई, लेकिन इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रचलित कर अपनी बात रखी है।

अखिलेश यादव ने भी कसा तंज

उधर, थप्पड़ मारने की घटना पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर विधायक को गुंडा बताते हुए मुख्यमंत्री से जेल भेजने की मांग की है। शनिवार को एक वीडियो सामने आया था जिसमें विधायक एक युवक को थप्पड़ मारते दिख रहे हैं। विधायक ने बताया था कि जिसे उन्होंने मारा वह उनका सगा छोटा भाई योगेश कुमार है। बाद में पता चला था कि विधायक ने कुलदीप नाम के युवक को थप्पड़ मारे हैं।

योगेश प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं। उनकी पत्नी रीमा ने रविवार को वीडियो प्रसारित कर आरोप लगाया कि पति हसनगंज क्षेत्र में अपने बाग में आम तुड़वाने गए थे। विधायक अपने गार्ड के साथ पहुंचकर धमकाने लगे। मजदूर कुलदीप सिंह चौहान को थप्पड़ मार कर जलील किया और धमकी दी। विधायक ने पुलिस बुलाकर उसके पति को थाने भी भिजवा दिया।

इस दौरान वहां घटना का वीडियो बना रही महिलाओं पर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उनको भी जेल भिजवाने के लिए धमकी दी। बीएसए का नंबर लेकर पति को नौकरी से हटवाने की धमकी दी। रीमा ने कहा कि सत्ता के दम पर विधायक जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं। परिवार की जमीन पर कब्जा कर पेट्रोल पंप बनवा रहे थे, जिसे हम लोगों ने रुकवाया। पुलिस विधायक के दबाव में परेशान कर रही है।

एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने बताया कि शनिवार को एक्स पर प्रसारित वीडियो का संज्ञान लेकर सीओ हसनगंज संतोष सिंह को जांच के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, विधायक का कहना है कि हाल में एक खबर छपी थी कि यदि यूपी सरकार के मंत्रीमंडल में विस्तार होगा तो बृजेश रावत पासी समाज से मंत्री होंगे। इसी को लेकर सब साजिशें की जा रही हैं। पारिवारिक मामले को गलत तूल दिया जा रहा है। जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं सब बेबुनियाद हैं।

अखिलेश ने कसा तंज

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर हुए लिखा- मोहान उन्नाव के भाजपा विधायक बृजेश रावत की दबंगई। सरेआम युवक पर कर दी थप्पड़ों से बौछार। ये गुंडागर्दी विधायक की नहीं चलेगी। योगी जी अपने इस गुंडे विधायक को जेल भेजिए क्योंकि ये गुंडा है। विधायक वीडियो बनाने वाली महिलाओं को भी अंदर कराने की धमकी दे रहा है।