जागरण टीम, उन्नाव: आगामी विधानसभा चुनाव में शांति बनाए रखने की मंशा से पुरवा सर्किल के तीन थानों में कार्रवाई की जा रही है। इसमें पुरवा कोतवाली में 3600 शांतिभंग, 14 गुंडा एक्ट, चार जिलाबदर, 72 मिनी गुंडाएक्ट, 57 हिस्ट्रीशीटर व एक पर गैंगस्टर की कार्रवाई हुई है। वहीं करीब 800 शस्त्र भी जमा कराए गए हैं। वहीं, मौरावां थाना में 38 मिनी गुंडा एक्ट, पांच गुंडा एक्ट, 67 हिस्ट्रीशीटर व 2825 शांतिभंग की कार्रवाई हुईं। इसके अलावा असोहा थाना में 2725 शांतिभंग, 42 मिनी गुंडा एक्ट, 31 गुंडा एक्ट व 49 हिस्ट्रीशीटर की कार्रवाई हुईं। वहीं 490 शस्त्र भी हुए। सीओ पंकज सिंह ने बताया कि निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव कराने को कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा दही थाना पुलिस ने शनिवार को मनोज पुत्र बनवारी निवासी राजेपुर, नीरज पुत्र सरवन निवासी मुकुंद खेड़ा टीकरगढ़ी व प्रधान पति सतीश यादव पुत्र दयाशंकर निवासी गजौली पर गुंडा एक्ट और अंबिकापुरम शुक्लागंज निवासी गौरव शुक्ला व वैभव शुक्ला पुत्र शिव बिहारी पर गैंगस्टर की कार्रवाई की। इसके साथ 968 को शांतिभंग में पाबंद किया गया।

चुनाव में लगेंगे 740 वाहन: शनिवार को पोलिग पार्टियों की मतदेय स्थल तक रवानगी व वापसी के लिए वाहन की व्यवस्था को लेकर बैठक की गई। निर्णय लिया गया कि पोलिग पार्टियों के रवाना होने से एक दिन पहले ही दोस्ती नगर स्थित फायर स्टेशन पर उन्हें खड़ा करा दिया जाएगा। कोरोना की वजह से इस बार दस फीसद तक अतिरिक्त वाहन की जरूरत पड़ सकती है।

विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। निर्वाचन कार्यालय में एडीएम नरेंद्र सिंह ने वाहनों की उपलब्धता के लिए एआरटीओ आदित्य त्रिपाठी, सिटी मजिस्ट्रेट विजेता व निर्वाचन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। एआरटीओ त्रिपाठी ने बताया विधानसभा चुनाव के लिए 740 वाहनों की आवश्यकता है। अभी तक करीब 500 वाहन उपलब्ध हैं। शेष बसें, ट्रक व अन्य वाहनों की व्यवस्था की जा रही है। वाहनों को दोस्ती नगर स्थित फायर स्टेशन पर खड़ा किया जाएगा। यहीं से पोलिग पार्टियों को रवाना किया जाएगा।

Edited By: Jagran