Move to Jagran APP

किसान आंदोलन को लेकर सपाइयों का हंगामा

जागरण संवाददाता उन्नाव किसान आंदोलन के पक्ष में पिछले दो दिन से सपाइयों का विरोध प्रदर्शन ज

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 12:06 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 12:06 AM (IST)
किसान आंदोलन को लेकर सपाइयों का हंगामा
किसान आंदोलन को लेकर सपाइयों का हंगामा

जागरण संवाददाता, उन्नाव : किसान आंदोलन के पक्ष में पिछले दो दिन से सपाइयों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस दौरान ट्रैक्टर यात्रा निकालने की कोशिश के साथ हंगामा किया गया। हालांकि पुलिस ने सपा नेताओं की घेराबंदी कर उन्हें नजरबंद किया है। सफीपुर में पूर्व मंत्री सुधीर रावत समेत एक सैकड़ा सपाइयों को डाक बंगला में नजरबंद कर दिया गया था। बुधवार को फिर एक बार नवाबगंज में किसान आंदोलन के समर्थन में निकाली गई सपा की ट्रैक्टर रैली को सोहरामऊ चौराहा पर रोक लिया गया, साथ ही सभी को वापस कर दिया गया।

loksabha election banner

बुधवार को नवाबगंज में सपा के मोहान विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष योगेश यादव किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर लेकर निकले तो उनको सोहरामऊ चौराहे पर रोका गया और आगे जाने नहीं दिया गया। इसे लेकर पुलिस और सपा नेताओं में काफी बहस हुई पर ट्रैक्टर आगे नहीं जाने दिये गए और सभी ट्रैक्टर वापस कराये गए। थानाध्यक्ष सोहरामऊ सुरेश पटेल ने बताया की रैली निकालने के लिए मना किया गया था उसके बाद भी ट्रैक्टर लेकर आये थे। उनको वापस कर दिया गया। वहीं मंगलवार को सफीपुर में पूर्व राज्यमंत्री सुधीर रावत के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने चकलवंशी से सफीपुर ट्रैक्टर पर तिरंगा लगाकर रैली निकाली थी। प्रशासन को भनक लगते ही हरकत में आ गया और रैली में शामिल होने जा रहे ट्रैक्टर और बाइकों की हवा निकाल कर कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। वहीं पूर्व राज्यमंत्री सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर डाक बगले में नजर बंद कर दिया गया। गंजमुरादाबाद विकास खंड के ब्लॉक प्रमुख पति के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी। पुलिस ने हरदोई उन्नाव मार्ग पर नगर के मुख्य चौराहे से सभी को वापस कर दिया था। पुरवा ब्लाक के ग्राम ऊंचगांवसानी से ब्लाक प्रमुख शिवबहादुर पटेल सपा कार्यकर्ताओं के साथ ट्रैक्टर से निकले लेकिन गांव में ही कोतवाली पुलिस ने रोक दिया। इस दौरान कुलदीप, शिवेन्द्र पटेल, लालसागर पटेल सहित अन्य मौजूद रहे। सपा नेता अंकित परिहार के नेतृत्व में बारासगवर चौराहे से थाने तक सपाइयों ने मंगलवार को हंगामा कर जमकर नारेबाजी की थी। पुरवा के पूर्व विधायक उदयराज यादव के नेतृत्व मे सपाई ट्रैक्टर रैली लेकर तहसील मुख्यालय पुरवा जाने की फिराक में थे, लेकिन सतर्क मौरावां पुलिस बल ने उन्हें हिलौली से आगे नहीं बढ़ने दिया। जबरदस्ती आगे बढ़ने पर पुलिस ने गाड़ी रोड पर खड़ी कर दी। इसी बीच एसडीएम राजेश चौरसिया भी पहुंचे और शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर सभी को आगे बढ़ने से रोक दिया। असोहा में ब्लाक प्रमुख राजकुमार रावत के नेतृत्व में सपाइयों ने ट्रैक्टर रैली निकाली। असोहा थाना अध्यक्ष ओम प्रकाश रजक ने सपाइयों को असोहा से वापस किया। इस दौरान सपा नेता हरिकेश यादव, बबलू यादव, मनोज रावत आदि एक सैकड़ा सपाई मौजूद रहे।

.........

सपा कार्यकर्ताओं की रिहाई के लिए जिलाध्यक्ष ने किया प्रदर्शन

- पाटन तहसील में सपा जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह यादव की अगुवाई में मंगलवार को ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया। हालांकि सुबह से ही समाजवादी पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर पुलिस ने थानों में बैठाना शुरू कर दिया। जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं की रिहाई को लेकर सड़क पर प्रदर्शन किया। एसडीएम बीघापुर दया शंकर पांडेय मौके पर पहुंचे और सपा कार्यकर्ताओं को रिहा करने का निर्देश दिया। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष वीरेंद्र शुक्ला, जिलाध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ इस्माइल खान, फूल सिंह यादव, देशराज पटेल, ओमप्रकाश पासवान, गंगासागर यादव मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.