Move to Jagran APP

समझाने पर नहीं माने तो पुलिस ने रुख किया सख्त

कोरोना वायरस को लेकर किए गए लॉकडाउन पर बाहर न निकलने की अपील करने के बाद भी बेवजह घूमते नजर आने वालों पर पुलिस अब सख्त हो गई है। बार-बार समझाने पर भी पैदल घूमने वालों के खिलाफ रिपोर्ट तक दर्ज हो रही है। वहीं वाहन से घूमने वालों का चालान हो रहा है। एक बार चालान होने के बाद भी अगर कोई घूमता मिलता है तो उस पर जुर्माने का प्रावधान भी रखा गया है। इन कार्यवाही के पहले पुलिस लोगों से अपील भी कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 06:53 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 06:03 AM (IST)
समझाने पर नहीं माने तो पुलिस ने रुख किया सख्त
समझाने पर नहीं माने तो पुलिस ने रुख किया सख्त

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना वायरस को लेकर किए गए लॉकडाउन पर बाहर न निकलने की अपील करने के बाद भी बेवजह घूमते नजर आने वालों पर पुलिस अब सख्त हो गई है। बार-बार समझाने पर भी पैदल घूमने वालों के खिलाफ रिपोर्ट तक दर्ज हो रही है। वहीं वाहन से घूमने वालों का चालान हो रहा है। एक बार चालान होने के बाद भी अगर कोई घूमता मिलता है तो उस पर जुर्माने का प्रावधान भी रखा गया है। इन कार्यवाही के पहले पुलिस लोगों से अपील भी कर रही है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के खात्मे के लिए जिले में लॉकडाउन की घोषणा हुई है। लॉकडाउन के दौरान पुलिस लोगों को घरों में रहने की अपील कर रही है। इसके बाद भी जो लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पुलिस जिले में 64 स्थानों पर बैरियर व नाका बना चेकिग कर रही है। इसमें प्रमुख रूप से बॉर्डर के थाना कोतवाली के प्रमुख चौराहों के अलावा लखनऊ कानपुर हाईवे स्थित गदनखेड़ा चौराहा, लखनऊ बाईपास चौराहा, दही चौकी तिराहा, शहर के गांधी नगर तिराहा, छोटा चौराहा, बड़ा चौराहा, आईबीपी चौराहा के अलावा शुक्लागंज स्थित मरहला चौराहा, नया व पुराना गंगा पुल तिराहा पर अभियान चलाकर चेकिग की गई। इनमें अब तक 4800 वाहनों की चेकिग करने के साथ करीब 1050 का चालान भी किया जा चुका है। इनमें से 86 वाहन सीज भी हुए हैं। वहीं वाहन सवारों पर करीब डेढ़ लाख रुपए का शमन शुल्क भी लगाया जा चुका है। इसके अलावा जिले में लॉकडाउन उल्लंघन करने पर दर्ज किए गए 210 मुकदमों में करीब 270 लोगों को नामित किया गया है। जिनमें अब तक करीब 35 गिरफ्तार भी हो चुके हैं।

-----------

बेवजह सड़क पर घूमने वालों को थमाए पोस्टर व चालान

- मंगलवार को जिले में लॉकडाउन के बाद भी शहर व शुक्लागंज क्षेत्र में मुख्य सड़कों पर लोगों की चहल पहल दिखी। सुबह चौराहों पर जरूरी सामान लेने को लोगों की भीड़ नजर आई। इस दौरान कई लोग बेवजह भी घर से निकल आए जिन्हें पुलिस ने शर्मिंदा किया और उनको पोस्टर थमाकर फोटो खिचवाएं। वहीं गांधीनगर तिराहा हुआ गदनखेड़ा चौराहा पर पुलिस के साथ ट्रैफिक सिपाहियों ने भी पसीना बहाया। चौराहों पर बेवजह घूमने वालों को रोककर पूछताछ हुई। जिसका सही कारण न बता पाने पर उनके वाहनों का ट्रैफिक पुलिस ने चालान किया।

-----------

लॉकडाउन का उल्लंघन पर 15 के खिलाफ मुकदमा

पुरवा : लॉकडाउन के बाद भी बाजारों में बिना मास्क व सामाजिक दूरी बनाए हुए खरीददारी करने पर पुलिस की नजर टेढ़ी हो गई है। जिसके तहत कोतवाली के ग्राम मिर्रीकला में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 15 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस द्वारा आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी के समय एक मीटर की दूरी बनाए रखने की अपील के बावजूद मिर्रीकला में लोग एक दूसरे से सटकर बाजारों में चल रहे थे। जिस पर पुलिस ने लहजा सख्त किया तो सब भाग खड़े हुए। जिसके बाद पुलिस ने 15 के विरुद्ध धारा 144 का उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल केएन पांडेय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.