Move to Jagran APP

होली में हुड़दंगियों पर होगी पुलिस की निगाह

होली में हुड़दंगियों पर होगी खाकी की निगाह इस होली पर होलिका दहन से लेकर धुलेंदी तक पुलिस का सभी चौराहों पर सख्त पहरा होगा एसपी के आदेश हैं कि जिले में जहां भी होलिका लगती है वहां लगातार पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 06:12 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 06:06 AM (IST)
होली में हुड़दंगियों पर होगी पुलिस की निगाह
होली में हुड़दंगियों पर होगी पुलिस की निगाह

जागरण संवाददाता, उन्नाव : इस बार रंगों के त्योहार में माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले हुड़दंगियों पर खाकी की पैनी निगाह होगी। इसमें होलिका दहन से लेकर धुलेंदी (परेवा के दिन) तक पुलिस का सभी चौराहों पर सख्त पहरा रहेगा। इसके लिये एसपी ने सभी थाना-कोतवाली प्रभारियों को आदेश दे दिये हैं। आदेश है कि जिले में जहां भी होलिका लगती है वहां पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे और होलिका स्थल पर डीजे पर होने वाले बवाल पर निगरानी रखेंगे।

loksabha election banner

होली पर बवाल करने वाले हुड़दंगियों से निपटने को एसपी विक्रांत वीर ने अभी से तैयारी तेज कर दी है। इसमें एएसपी उत्तरी व दक्षिणी के साथ ही सभी सर्किल के सीओ को मुस्तैद रहने को निर्देशित कर दिया है। सभी थाना-कोतवाली प्रभारियों को थाना के अलावा गावों में जाकर लोगों को शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाने और किसी भी प्रकार से माहौल न बिगाड़ने की हिदायत भी देने को कहा है। इसमें चिन्हित होलिका दहन स्थलों पर खास नजर रखी जाएगी। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार, बस स्टेशन व स्टाप, रेलवे स्टेशनों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। एसपी ने कहा कि पुलिस कानून व्यवस्था तोड़ने वालों से निपटने को तैयार है। संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखने को पुलिस कर्मियों को कहा गया है। त्योहार पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी। थाना व कोतवाली पुलिस के साथ ट्रैफिक पुलिस की टीम भी लगातार जांच करेंगी।

---------------

जबरन रंग डालने वाले जा सकते हवालात

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जिले के सभी सर्किल क्षेत्र में अलग-अलग पुलिस दस्ते बनेंगे। वहां होली पर निगरानी को टीम गठित की जाएंगी। जिसमें एक महिला टीम भी शामिल होगी। टीमें चिह्नित किये गए संवेदनशील स्थानों पर पैनी निगाह रखेंगी। जबरन रंग डालने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.