Move to Jagran APP

ओवरलोडिग से धंसी पुलिया, खुली पोल

ओवरलोडिग का दर्द सड़कें सह नहीं पा रही हैं। तमाम दावों के बाद भी ओवरलोडिग पर रोक नहीं लग सकी। एआरटीओ ने सीधे तौर पर इससे पल्ला झाड़ा तो पुलिस ने भी संज्ञान लेकर कार्रवाई की खानपूरी कर नजरें हटा ली। जिसके चलते ओवरलोडिग ने भवानीगंज में दशकों पुराना बना रजबहा पुल नष्ट कर दिया। शनिवार को मौरंग भरा ट्रक निकलने के दौरान पुल की सड़क धंस गई और ट्रक भी उसी में फंस गया। कई घंटों तक आवागमन बाधित रहा। पूरे दिन लोगों को 20 किमी. दूरी का चक्कर काटकर गंतव्य को जाना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 08:17 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 06:22 AM (IST)
ओवरलोडिग से धंसी पुलिया, खुली पोल
ओवरलोडिग से धंसी पुलिया, खुली पोल

संवाद सूत्र, मौरावां : ओवरलोडिग का दर्द सड़कें सह नहीं पा रही हैं। तमाम दावों के बाद भी ओवरलोडिग पर रोक नहीं लग सकी। एआरटीओ ने सीधे तौर पर इससे पल्ला झाड़ा तो पुलिस ने भी संज्ञान लेकर कार्रवाई की खानापूर्ति कर नजरें हटा ली, जिसके चलते ओवरलोडिग ने भवानीगंज में दशकों पुराना बना रजबहा पुल तबाह हो गया। शनिवार को मौरंग भरा ट्रक निकलने के दौरान पुल की सड़क धंस गई और ट्रक भी उसी में फंस गया। क्षेत्रीय लोगों ने ओवरलोडिग न रुकने के पीछे बड़े खेल की आशंका व्यक्त करने के साथ स्थानीय पुलिस की भी मिलीभगत की बात कही।

loksabha election banner

ओवरलोडिग का आलम यह है कि पुरवा और बीघापुर सर्किल की सड़कें पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। किसी सड़क में गड्ढे तो किसी ने तालाब का रूप ले लिया है। प्रतिदिन एक सैकड़ा से अधिक बिल्डिग मैटेरियल लेकर ओवरलोड ट्रक-डंपर यहां से निकलते हैं। कार्रवाई के नाम पर एआरटीओ ने जुर्माना चालान की बात कह पल्ला झाड़ा। एआरटीओ मनोज वर्मा ने सीधे तौर पर ओवरलोडिग न रोक पाने के बयान दिए। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष के दखल के बाद एसपी एमपी वर्मा ने ओवरलोडिग पर चाबुक चलाने के मातहतों को निर्देश दिए। पुलिस ने दो दिन अभियान चलाया फिर सुस्त पड़ गई। जिससे बेखौफ होकर चालकों ने ओवालोड ट्रक-डंपर सड़क पर दौड़ाना शुरू किया है।

---------

ट्रक में लदी थी ओवरलोड मौरंग, धंस गया पुल

- ग्रामीणों की माने तो मौरावां थाना क्षेत्र के भवानीगंज मार्ग पर रजबहा नहर पुल का निर्माण 1945 में नहर खोदाई के दौरान हुआ था। लखनऊ-मोहनलालगंज से मौरावां पुरवा होकर उन्नाव से आने और जाने वाले ओवरलोड ट्रकों के साथ अन्य वाहनों का भी इसी पुल से निकलना होता है। ओवरलोड़ वाहनों के निकलने से पुलिस लगातार जर्जर होता रहा। शनिवार को जैसे ही मौरंग से भरा एक ओवरलोड ट्रक यहां से गुजरा पुल की सड़क धंस गई। ट्रक भी उसमें फंस गया।

----------------

20 किमी का चक्कर लगा निकले वाहन

- पुल धंसने से आवागमन बाधित हो गया। वाहनों को को कालूखेडा़ से असरेंदा लऊवा हिलौली होकर मौरावां से अपने गंतव्य तक पहुंचे। इस दौरान करीब 20 किमी का चक्कर लगाकर वाहनों को जाना पड़ा। क्षेत्रीय लोगों ने ओवरलोडिग को रोकने और शीघ्र पुल निर्माण की मांग की है।

----------------

- ओवरलोडिग पर सभी थानों की पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। जहां से भी ओवरलोड ट्रक निकल रहे हैं, अब वहां के बीट और चौकी प्रभारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। हर हाल में ओवरलोडिग पर अंकुश लगाया जाएगा।

- एमपी वर्मा, एसपी

----------

- ओवरलोडिग को लेकर पहले भी पुलिस को निर्देशित किया गया था। डीएम और एसपी के साथ बैठक कर यह समस्या रखी जाएगी। ओवरलोडिग रोकने को कठोर कदम उठाए जाएंगे।

- राजेंद्र कुमार, एसडीएम पुरवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.