उन्नाव, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की विख्यात औद्योगिक नगरी उन्नाव में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के एचपी गैस प्लांट के कैप्सूल में बीते माह आग लगी थी, जबकि आज प्लांट के बाहर खड़े ट्रक में आग लगने से तीन लोग झुलस गए। इनमें से एक ने दम तोड़ दिया जबकि दो गंभीर हैं।

उन्नाव में दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र के एचपी गैस प्लांट के बाहर सिलिंडर री-फिलिंग कराने को आए ट्रक के केबिन में अचानक आग लग गई। इस आग में झुलस कर एक की झुलस कर मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया है।

मंगलवार भोर दही चौकी एचपी गैस प्लांट के बाहर एक गैस सिलेंडर लदा ट्रक खड़ा था। उसके केबिन में चालक और दो अन्य लोग पांच किलो के छोटे सिलेंडर से खाना बना रहे थे। तभी अचानक सिलेंडर ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग भयावह होती चली गई।

आग लगने की सूचना पर प्लांट कर्मचारी और पुलिस मौके पर पहुंची। गैस रीफिलिंग प्लांट के बाहर ट्रक में लगी आग को प्लांट और दमकल की गाडिय़ों ने जब तक काबू किया एक की जान चली गई। यहां आनन-फानन आग को बुझाया गया, लेकिन तब तक एक व्यक्ति की झुलस कर मौत हो चुकी थी।

पुलिस ने अधिकारियों को हिदायत दी कि प्लांट के बाहर ट्रकों की लाइन बेहद खतरनाक है, जिसे तत्काल हटवा दिया जाए। अब पुलिस यूपी-41 एटी 6233 नंबर के ट्रक के मालिक बाराबंकी के संतोष कुमार से संपर्क करके मरने वाले और झुलसे लोगों की शिनाख्त करने की कोशिश कर रही है। 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप