जागरण संवाददाता, उन्नाव :

नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के पांचवे दिन शनिवार को नवरात्र के शुभ मुहूर्त पर चुनावी मैदान के बड़े क्षत्रपों ने पर्चा दाखिल किया। कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने समर्थकों की भारी भीड़ के साथ रोड शो किया और कलेक्ट्रेट में नामांकन कराया। उधर, सांसद साक्षी महाराज अपने खास समर्थकों के साथ नामांकन के लिए पहुंचे। एक सेट पर्चा दाखिल कर साक्षी बांगरमऊ में होने वाली उपमुख्यमंत्री की सभा में शामिल होने के लिए चले गए।

अन्नू टंडन ने रामलीला मैदान से नामांकन जुलूस निकाला। जुलूस में वाहन तो कम थे लेकिन, रामलीला मैदान के आसपास छोटे बड़े वाहन जरूर खड़े दिखे। प्रत्याशी अन्नू टंडन खुले लग्जरी वाहन में चल रही थीं, उनके पीछे एक रथ पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीर प्रताप सिंह, कमल तिवारी आदि चल रहे थे। जुलूस रामलीला मैदान से छोटा चौराहा, बड़ा चौराहा, शास्त्री प्रतिमा ओवरब्रिज होते कलेक्ट्रेट पहुंचा। जहां कांग्रेस प्रत्याशी ने नामांकन कराया। इससे पूर्व भाजपा प्रत्याशी सांसद साक्षी महाराज करीब साढ़े 11 बजे अपने प्रस्तावकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। जहां उन्होंने नामांकन कराया। साक्षी महाराज आठ अप्रैल को नामांकन का दूसरा सेट दाखिल करेंगे।

---------------

भीषण गर्मी में भी डटे रहे समर्थक

पूर्व सांसद अन्नू टंडन के नामांकन जुलूस के शुरू होते-होते चिलचिलाती धूप बेचैन करने लगी थी। बावजूद इसके जुलूस में शामिल भीड़ गांधीनगर से सिविल लाइंस तक आई। जगह-जगह पानी और नींबू पानी के पाउच मिलने से लोगों को थोड़ी राहत रही। कलेक्ट्रेट पहुंचने के बाद समर्थकों की भीड़ धूप में तब तक खड़ी रही जब तक अन्नू टंडन अपना नामांकन कराकर वापस नहीं लौटीं। नामांकन में उनको दो घंटे लग गए।

---------------

पुलिस और मजिस्ट्रेट ने कराई ड्रोन से रिकार्डिंग

आचार संहिता का उल्लंघन पकड़ने के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस की अलग-अलग वीडियो सर्विलांस टीमें जुलूस के दौरान रिकार्डिंग करती रहीं। जब अन्नू टंडन कलेक्ट्रेट के बैरियर पर पहुंचीं तो यहां ड्रोन से भी रिकार्डिंग कराई गई।

---------------

एक निर्दलीय ने कराया नामांकन, तीन ने पर्चा खरीदा

शनिवार को निर्दलीय प्रत्याशी मफेर ने भी नामांकन कराया। वहीं, सर्वोदय भारत पार्टी के शीतला प्रसाद शर्मा ने दो सेट, निर्दलीय राकेश कुमार कुशवाहा और सुनील कुमार ने एक-एक सेट नामांकन पत्र खरीदा।

Posted By: Jagran