दो पक्षों में गोली व चापड़ चले, एक की मौत व दूसरा घायल

जागरण संवाददाता, उन्नाव : पुरानी रंजिश में तालिब सरांय में शनिवार रात दो पक्षों में मारपीट के बाद गोली व चापड़ चल गए। कुछ दिन पहले दुबई से लौटे युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरे पक्ष का युवक हाथ में गोली लगने से घायल हो गया। युवक की मौत पर स्वजन ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया। एसपी समेत अन्य अधिकारियों ने जिला अस्पताल पहुंचकर स्वजन को कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया।

तालिब सरांय निवासी 45 वर्षीय एकलाख खां दुबई में नौकरी करता था। कुछ दिन पहले ही घर आया था। उसकी पड़ोस में रहने वाले शेरू से रंजिश चलती है। एकलाख के भाई आफताब आलम के अनुसार शनिवार रात एकलाख घर के बाहर खड़ा था। पड़ोसी शेरू अपने चार साथियों के साथ पहुंचा और गाली-गलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर उसने तमंचे से गोली मार दी। कमर में गोली लगते ही वह चीख पड़ा और शेरू से भिड़ गया। इसी बीच उसके साथियों ने चापड़ से गर्दन और पेट पर कई वार कर दिए। जिससे वह वहीं गिर गया। स्वजन जिला अस्पताल ले गए। जहां से उसे कानपुर एलएलआर रेफर कर दिया गया। ले जाते समय इमरजेंसी के बाहर एकलाख की मौत हो गई। सांसें रुकी देख स्वजन ने हंगामा शुरू कर दिया। कोतवाल ओपी राय ने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। हंगामा बढ़ता देख भारी पुलिस बल जिला अस्पताल बुला लिया गया। वहीं दूसरे पक्ष के शेरू के हाथ में गोली लगने की चर्चा है, हालांकि वह पुलिस के पहुंचने से पहले साथियों के साथ भाग निकला। एसपी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई हैं। शीघ्र सभी को पकड़ा जाएगा।

विजिलेंस की छापामारी में शेरू पर मुखबिरी का था शक

चर्चा है कि एकलाख ने दुबई से लौटने के बाद ई-रिक्शा चार्जिंग का काम डाला था। लोग उसके घर ई-रिक्शा चार्ज कराने पहुंचते थे। बिजली चोरी कर चार्जिंग का काम करने की किसी ने विजिलेंस को मुखबिरी कर दी। जिस पर विजिलेंस ने एकलाख के घर छापेमारी कर बिजली चोरी पकड़ी थी। एकलाख को शक था कि शेरू ने ही पुरानी खुन्नस में मुखबिरी की है। इसी बात को लेकर दोनों में चल रही तनातनी शनिवार रात खून संघर्ष में तब्दील हो गई।

Edited By: Jagran