Move to Jagran APP

भल्ला फार्म में बना 50 बेड का नया अस्पताल

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। चारों कोि

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 05:01 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 06:08 AM (IST)
भल्ला फार्म में बना 50 बेड का नया अस्पताल
भल्ला फार्म में बना 50 बेड का नया अस्पताल

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। चारों कोविड एल-वन हॉस्पिटल फुल होने की स्थिति में आ गए हैं। इससे डीएम ने पूर्व से चयनित भल्ला फार्म में सौ बेड कोविड हॉस्पिटल तैयार करने का निर्देश दिया। डीएम के निर्देश पर सीएमओ ने रविवार को 50 बेड के अस्पताल का प्रबंध पूरा कर डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी भी लगा दी।

loksabha election banner

जिले में अब तक 2028 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं, जिनमें से 1343 स्वस्थ हो चुके हैं और और 37 की मौत हो चुकी है। वर्तमान समय में 646 सक्रिय केस हैं। सक्रिय कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 310 होम आइसोलेट हैं। 236 मरीज कोविड हॉस्पिटल में भर्ती हैं। जिले में तीन कोविड हॉस्पिटल हैं। इनमें बिछिया व औरास 50-50 बेड और श्रीराम मूर्ति 100 बेड का है। इस तरह एल-वन हॉस्पिटलों में दो सौ बेड का प्रबंध है। अस्पताल की क्षमता से मरीज अधिक होने से प्रशासन ने शुक्रवार से ही एक और कोविड हॉस्पिटल बनाने की कवायद शुरू कर दी थी। डीएम रवींद्र कुमार ने शनिवार को कोविड हॉस्पिटल के लिए पूर्व से चिह्नित भल्ला फार्म का सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार के साथ निरीक्षण किया। यहां उपलब्ध बेड, कमरा, पानी, बाथरूम आदि देखने के बाद पचास बेड का हॉस्पिटल शुरू करने की हरी झंडी दी। डीएम आ आदेश मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पूरे दिन आवश्यक संसाधनों का प्रबंध कराया। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि 50 बेड का कोविड एल-वन हॉस्पिटल तैयार है। डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी भी लग गई है अगर मरीज बढ़े तो इसे रविवार से ही चालू कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.