Move to Jagran APP

फरार नसीमुद्दीन कर रहे खुलकर चुनाव प्रचार

संवाद सहयोगी बांगरमऊ (उन्नाव) कभी बसपा के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री रहे नसीमुद्दीन सि

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 11:52 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 05:03 AM (IST)
फरार नसीमुद्दीन कर रहे खुलकर चुनाव प्रचार
फरार नसीमुद्दीन कर रहे खुलकर चुनाव प्रचार

संवाद सहयोगी, बांगरमऊ (उन्नाव) : कभी बसपा के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी भले फरार घोषित कर दिए गए हैं, मगर वह बांगरमऊ उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए खुलकर प्रचार कर रहे हैं। एमपी-एमएलए कोर्ट ने दो दिन पहले मंत्री स्वाति सिंह, उनके परिवार की महिलाओं व उनकी बेटी के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने के मामले में नसीमुद्दीन को फरार घोषित किया है। एसपी जहां कोर्ट का आदेश नहीं मिलने की बात कर रहे हैं तो पूर्व मंत्री ने खुद को फरार घोषित करने के आदेश पर हैरानी जताई है।

loksabha election banner

इस समय कांग्रेस का झंडा उठाए नसीमुद्दीन बांगरमऊ में पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में जनसंपर्क व चुनावी सभाएं कर रहे। शुक्रवार को वोट मांगे। नसीमुद्दीन का कहना है कि उन्हें आज तक संबंधित मामले में कोर्ट से कोई समन या वारंट नहीं मिला है। वह न्यायालय का सम्मान करते हैं। वारंट अथवा समन मिलता तो कोर्ट में हाजिर होता।

---

यदि कोर्ट और वारंट का मामला है तो वह मेरे पास नहीं आता है। इसके लिए एसपी के पास जानकारी आती है। वही बता सकते हैं।

- रवींद्र कुमार, डीएम

--

नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ कोर्ट आदेश को लेकर मेरे पास किसी प्रकार कोई लिखित या मौखिक आदेश नहीं आया है।

-आनंद कुलकर्णी, एसपी

--------

(इनसर्ट)

वर्ष 1998 के पहले सभी थे कांग्रेस समर्थक : नसीमुद्दीन

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने शुक्रवार को ग्राम हरियावर, भटियापुर आदि ग्रामीण क्षेत्रों में छोटी-छोटी जनसभाओं को संबोधित किया। कहा, 1998 के पहले सभी कांग्रेस समर्थक थे। कुछ मसलों पर नाराज होकर मुस्लिम समाज कांग्रेस से दूर चला गया। इसी तरह समाज के अन्य वर्गो का वोट कांग्रेस से दूर हो गया, लेकिन दूसरी पार्टियों ने इन वोटरों को धोखा दिया है।

-------------

कानून मंत्री ने बताई भाजपा की नीतियां

कानून मंत्री बृजेश पाठक ने पार्टी के चुनाव कार्यालय में भाजपा की नीतियों के बारे में बताकर प्रत्याशी को जिताने की अपील की। इस मौके पर समस्त पदाधिकारी व मंडल अध्यक्ष गोविद कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

-------------

कांग्रेस के सर्वे के आधार पर हो रहा आवास आवंटन : साध्वी

केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बांगरमऊ विधानसभा उपचुनाव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गरीब हित की प्रमुख योजनाओं का संचालन अटल बिहारी बाजपेयी के नेतृत्व की भाजपा सरकार ने किया। मोदी सरकार से जो आवासों का आवंटन किया जा रहा है, कांग्रेस के 2011 में किये गए सर्वे के आधार पर किया जा रहा है। इसलिए जिन पात्र व्यक्तियों को आवास नहीं मिल पा रहे, उसमें दोष कांग्रेस और बसपा का है। इस मौके पर गन्ना विकास राज्यमंत्री सुरेश पासी भी मौजूद थे।

---------------

भाजपा ने किया व्यापारियों का नुकसान

उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने शुक्रवार को व्यापारियों से जनसंपर्क करके सपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगा। समझाया कि भाजपा सरकारों ने सबसे बड़ा नुकसान किसानों और व्यापारियों का किया। कुछ बड़े व्यापारियों को ही इस सरकार से लाभ मिला जबकि छोटे व्यापारियों की तो कमर टूट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.