Move to Jagran APP

मोदी के पास नहीं बचा मुद्दा तो भटका रहे : राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्नाव की चुनावी सभा में चौकीदार चोर के नारे लगवाकर पीएम मोदी पर खूब तंज कसे। 15 लाख खाते में आने दो करोड़ को नौकरी के मसले पर घेरने के साथ ही नोटबंदी का फैसला लेने पर पीएम मोदी की समझ की खिल्ली उड़ाने के साथ मुद्दे न बचने पर भटकाने का आरोप लगाया। कांग्रेस की न्याय योजना का जिक्र करते हुए भाजपा सरकार पर किसानों के साथ छल करने और देश के उद्योगपतियों के हाथों सरकार का लाखों करोड़ों रुपया लुटवाने का आरोप भी लगाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 12:11 AM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 06:27 AM (IST)
मोदी के पास नहीं बचा मुद्दा तो भटका रहे : राहुल

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्नाव की चुनावी सभा में चौकीदार चोर के नारे लगवाकर पीएम मोदी पर खूब तंज कसे। 15 लाख खाते में आने, दो करोड़ को नौकरी के मसले पर घेरा। भाजपा सरकार को वादा खिलाफ करार देकर कहा कि मोदी के पास न गरीब का, न किसान का और न ही रोजगार का कोई मुद्दा बचा है इसलिए वह भटका रहे हैं।

loksabha election banner

तकरीबन डेढ़ घंटे की देरी से आए कांग्रेस अध्यक्ष ने संबोधन शुरू करने से पहले लोगों से चौकीदार चोर का नारा लगवाया। भीड़ से संवाद करते हुए सवाल किए कि क्या उनके खाते में 15 लाख आए, दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार मिला। नहीं का जवाब आने पर सवाल किया कि फिर मोदी ने पांच साल किया क्या। बोले, मोदी सरकार ने भले 15 लाख न दिया हो लेकिन, कांग्रेस सरकार बनने पर पांच करोड़ परिवारों को हर साल उनके खाते में 72 हजार करोड़ रुपया पहुंचेगा। सरकार पांच साल में तीन लाख 60 हजार करोड़ रुपये गरीबों के खाते में डालेगी। मोदी के नोटबंदी के फैसले पर एक बच्चे से बातचीत का हवाला देते हुए मखौल उड़ाया कि छोटे बच्चे को भी नुकसान पता है लेकिन, प्रधानमंत्री को नहीं।

मोदी सरकार को किसान और गरीब विरोधी ठहराते हुए कहा कि उनको राहत न देकर देश के चुनिदा उद्योगपतियों को पांच लाख 55 हजार करोड़ रुपये लुटवा दिए गए। रुपया ललित मोदी, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या और अनिल अंबानी के पास पहुंचने का दावा किया। लोगों से सवाल किया कि देश का हजारों करोड़ लूट लेने वाले जेल में हैं क्या? जवाब न में आने पर कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो बैंक से कर्ज लेकर लौटा न पाने वाले किसानों जेल में नहीं जाना पड़ेगा। मनरेगा में 100 से 150 दिन काम के करने और मनरेगा में काम करके भी 12 हजार रुपये मासिक कमाई न होने पर मजदूर के परिवार को न्याय योजना से उसकी भरपाई करने का वादा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.