Move to Jagran APP

विधायक समर्थक वकीलों का मीडिया पर हमला

जागरण संवाददाता, उन्नाव : भाजपा विधायक कुलदीप ¨सह सेंगर के साथ दुष्कर्म मामले में आरोपित शि

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Apr 2018 11:34 PM (IST)Updated: Wed, 25 Apr 2018 11:34 PM (IST)
विधायक समर्थक वकीलों का मीडिया पर हमला
विधायक समर्थक वकीलों का मीडिया पर हमला

जागरण संवाददाता, उन्नाव : भाजपा विधायक कुलदीप ¨सह सेंगर के साथ दुष्कर्म मामले में आरोपित शशि सिंह की पाक्सो कोर्ट में पेशी के दौरान विधायक के पैरोकार वकीलों ने जमकर हंगामा किया। वकील और उनके साथी गाली-गलौज कर कवरेज को पहुंचे मीडिया कर्मियों पर हमलावर हो गए। इससे मीडिया कर्मियों को वहां से भागकर जान बचाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस बीच जो मीडिया कर्मी उनके हाथ लगे, उनसे मारपीट ही नहीं हुई बल्कि उनके द्वारा बनाए गए वीडियो और तस्वीरों को जबरन डिलीट करा दिया गया। इस दौरान वहां मौजूद पुलिस बल मूकदर्शक बना रहा।

loksabha election banner

बुधवार को पुलिस ने आरोपी शशि ¨सह को लखनऊ जेल से लाकर पाक्सो कोर्ट में स्पेशल जज के सामने पेश किया। जहां सीबीआइ ने उसे चार दिन की रिमांड पर लेने के लिए अर्जी दी। इसकी सूचना पर कोर्ट परिसर में मीडिया कर्मी भी कवरेज के लिए पहुंचे थे। दोपहर करीब डेढ़ बजे शशि किसी काम से कोर्ट के बाहर पुलिस अभिरक्षा में निकली तो कुछ मीडिया कर्मी उसके विजुअल बनाने को पीछे-पीछे चल पड़े। यह देख विधायक पक्ष से पैरोकारी के लिए मौजूद उन्हीं के गांव के एक वकील अपने कुछ साथियों के साथ गाली-गलौज कर हमलावर हो गए। इस पर मीडिया कर्मियों ने वहां से भागे। इस बीच कुछ मीडिया कर्मी विधायक समर्थक वकीलों की पकड़ में आ गए। उनसे न सिर्फ मारपीट हुई बल्कि कैमरे छीनकर सभी वीडियो व तस्वीरों को जबरन डिलीट करा दिया गया। इस बीच परिसर में मौजूद पुलिस कर्मी चुपचाप अराजकता को देखते रहे। इधर बार एसोसिएशन उन्नाव के महामंत्री सुशील शुक्ला ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में आने पर दोनों पक्षों से बात की है, शशि ¨सह के वकील अदालत में शिकायत दर्ज कराने जा रहे थे। उनको रोका गया है, हम लोग एक दूसरे के पूरक हैं। घटना अचानक हुई यदि बार के संज्ञान में इस प्रकार की कोई बात आ गई होती तो कुछ होने ही नहीं दिया जाता। हमने पत्रकारों के कैमरे भी वापस करा दिए हैं। आगे से ऐसा कोई विवाद न हो इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.