Move to Jagran APP

सीबीआइ जांच न हुई तो सामूहिक आत्मदाह

दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद जहां प्रदेश की सियासत में हलचल बढ़ी हुई है तो वहीं आरिपियों के घर में भी खलबली मची हुई है। जिस तरह सियासी दल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए खड़े हो गए हैं तो ऐसे में इनके परिवार की बेचैनी बढ़ गई है। परिवार ने महिलाओं ने मामले में सीबाआइ जांच की मांग को दोहराते हुए सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी दे दी है। ऐसे में आने वाले दिनों में यह घटना किसी नए मोड़ की ओर जाता दिख रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 06:08 AM (IST)
सीबीआइ जांच न हुई तो सामूहिक आत्मदाह
सीबीआइ जांच न हुई तो सामूहिक आत्मदाह

जागरण संवाददाता, उन्नाव : दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद गुनहगारों पर कार्रवाई को लेकर बढ़े दबाव से आरोपितों के परिवार सहमे हैं। सियासी दलों की सक्रियता के बाद आरोपितों के बचाव में परिवार की महिलाएं उतर आई हैं। उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा को रोकना चाहा, वह नहीं रुकीं तो पूर्व सांसद से सीबीआइ जांच की मांग उठाई। इसके बाद प्रदेश सरकार के मंत्रियों के काफिले रोककर प्रदर्शन किया। उन्होंने जांच न होने पर सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी दे डाली।

loksabha election banner

शनिवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा पीड़िता के घर पहुंची तो आरोपितों के स्वजन भी अपनी बात रखने के लिए दो सौ से ज्यादा महिलाएं लेकर पहुंच गए। वहां प्रियंका का काफिला रोकने के लिए महिलाएं सड़क पर लेट गईं। सुरक्षा कर्मियों ने बात कराने का भरोसा देकर उनको किनारे किया। इस बीच प्रियंका का काफिला तेज रफ्तार में निकल गया। प्रियंका के कार के शीशा भी न खोलने पर महिलाएं हंगामा करने लगीं तो पीछे से आ रही पूर्व सांसद अन्नू टंडन को अपनी कार रोकनी पड़ी। महिलाओं ने उनसे कहा कि मामले की सीबीआइ होनी चाहिए ताकि सच सामने आए। उन्होंने उनकी बात प्रदेश नेतृत्व तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया। कहा कि कोशिश करेंगे कि किसी बेगुनाह को सजा न मिले। आरोपित उमेश बाजपेयी की बहन प्रिया व अंशिता, शिवम की मां सावित्री, शुभम की मां सरोज के अलावा सियादुलारी, शिवराना ने कहा कि यदि सरकार सीबीआइ जांच का आदेश नहीं देती है तो वह सब सामूहिक आत्मदाह कर लेंगी।

...

आरोपित परिवार ने घेरने की कोशिश की

मंत्रियों का काफिला पीड़िता के घर से आगे बढ़ा तो रास्ते में खड़े महिलाओं ने सहकारिता मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और प्रभारी मंत्री कमला रानी वरुण का काफिला रोककर प्रदर्शन किया तथा हर नेता से सीबीआइ जांच की मांग की। आरोपित पक्ष के लोगों ने काफिले को घेरने की कोशिश की। इस पर पुलिस को उन्हें धकियाना पड़ा लेकिन सहकारी मंत्री ने उनकी बात सुनी। आरोपितों के स्वजनों का कहना था कि मामले की सीबीआइ जांच हो, इस पर मंत्री ने कहा कि जो भी कानून के दायरे में होगा वह किया जाएगा। किसी पर गलत कार्रवाई नहीं होगी, जांच चल रही है।

...........

आरोपितों के परिवारों को है एनकाउंटर का खौफ

हैदराबाद में दुष्कर्म के गुनहगारों के एनकाउंटर के बाद यहां आरोपितों के परिवार दहशत में है। दुष्कर्म पीड़िता के माता पिता और चाचा बेटी के मामले में हैदराबाद की तरह इंसाफ की मांग कर रहे हैं, वहीं सियासी दल भी सख्त कार्रवाई को कह रहे हैं। इसको लेकर आरोपित परिवार सहमे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.