Move to Jagran APP

दस चेयरमैन प्रत्याशियों का भाग्य पेटियों में हुआ बंद

नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिये संपन्न हुआ उपचुनाव भारी पुलिस फोर्स के बीच शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। इसमें कुल 7602 मतदाताओं में 5137 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 11:43 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 06:30 AM (IST)
दस चेयरमैन प्रत्याशियों का भाग्य पेटियों में हुआ बंद
दस चेयरमैन प्रत्याशियों का भाग्य पेटियों में हुआ बंद

संवाद सूत्र, गंजमुरादाबाद: नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिये संपन्न हुआ उपचुनाव भारी पुलिस फोर्स के बीच शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। इसमें कुल 7602 मतदाताओं में 5137 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव के दौरान नगर में सन्नाटा पसरा रहा। सभी मार्केट व दुकाने बंद रही। मतदान के बाद इसमें 10 प्रत्याशियों के भाग्य बक्से में बंद हो गए हैं। 15 जुलाई को मतगणना के बाद नगर पंचायत को नया अध्यक्ष मिलेगा।

loksabha election banner

नगर पंचायत अध्यक्ष के आकस्मिक निधन के बाद रिक्त हुए पद पर शनिवार को उपचुनाव कराया गया। इसमें सुरक्षा व शांति बनाए रखने को बांगरमऊ, औरास, आसीवन, फतेहपुर चौरासी थानों की फोर्स तथा एसडीएम अनिल सिंह मौजूद रहे। नगर में संपन्न हुए चुनाव में मतदाताओं के लिए मतदान सुनिश्चित कराने को नगर के डीसीकेएम इंटर कॉलेज में चार, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में चार व ब्लॉक परिसर में एक और उच्च प्राथमिक विद्यालय में एक बूथ बनाए गए थे। इस प्रकार कुल 10 बूथों पर मतदान सम्पन्न हुआ। मतदान में वार्ड नंबर-एक में 554, दो में 521, तीन में 466, चार में 612, पांच में 491, छह में 466, सात में 534, आठ में 436, नौ में 511 तथा 10 में 546 वोट पड़े। जिनमें सभी वार्डों को मिलाकर कुल 5137 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए चुनाव में सभी 10 प्रत्याशियों के भाग्य बक्से में बंद हो गए। अब 15 जुलाई को वोटरों की गिनती होगी। उसी दिन यहां के नागरिकों को नया नगर पंचायत अध्यक्ष मिल सकेगा। वहीं मतदान के दौरान पुलिस कर्मियों ने मीडिया कर्मियों से अभद्रता भी की। जब मीडिया कर्मियों ने इसका विरोध किया तो एसडीएम ने उनका पक्ष ले लिया। जिससे एसडीएम के प्रति आक्रोश रहा। सीओ अम्बरीश भदौरिया व प्रभारी निरीक्षक अरविद सिंह ने शांति से मतदान कराने को जमकर पसीना बहाया। सभासद के उपचुनाव में 435 ने किया मतदान

मौरावां: नगर पंचायत मे शनिवार को वार्ड 12 मझकोरिया पूर्व के सभासद हेतु हुआ उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। सुबह 7 बजे से प्रारंभ हुई वोटिग के दौरान मतदाताओं मे उत्साह देखने को मिला। पुरवा एसडीएम राजेंद्र कुमार व सीओ एमपी शर्मा ने दोपहर बाद पहुंचकर मतदान केंद्र का जायजा लिया। शाम 5 बजे तक वार्ड के 865 मतदाताओं मे 435 ने अपने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस उपचुनाव मे दो प्रत्याशी मारूफ अहमद व मकबूल वारिस का सीधे आमना-सामना रहा। वार्ड के मतदाताओं ने दोनों के भाग्य का फैसला मतपेटियों मे बंद कर दिया। संसू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.